केरल: नाविक अभिलाष टॉमी गोल्डन ग्लोब रेस 2022 की तैयारी के लिए भारतीय नौसेना से हुए सेवानिवृत्त
केरल: नाविक अभिलाष टॉमी गोल्डन ग्लोब रेस 2022 की तैयारी के लिए भारतीय नौसेना से हुए सेवानिवृत्त
Share:

कोच्चि: सेलिब्रिटी नाविक कमांडर अभिलाष तोमी, जो 2018 में दुरूह गोल्डन ग्लोब नेविगेशन दौड़ के दौरान गंभीर रूप से घायल होने के बाद जीवित रहने के लिए उनकी बहादुरी के लिए स्वागत किया गया था, वे भारतीय नौसेना सेवा से सेवानिवृत्त हो गए हैं।

नौसेना सूत्रों ने बताया कि उन्होंने सेवा से समय से पहले सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया। वह गोवा में तैनात थे। 2019 में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 2018 में गोल्डन ग्लोब नेविगेशन रेस में हिस्सा लेने वाले कमांडर टोमी को नाओ सेना मेडल से सम्मानित किया था, लेकिन ऊंचे समुद्र में हिंसक हवाओं और लहरों से उनके नौकायन पोत के पस्त होने के बाद वह घायल हो गए थे।

Tomy ने कहा, "मैं सेवानिवृत्ति ले लिया के रूप में मैं पेंशन योग्य उंर तक पहुंच गया। इसके अलावा, मैं 2022 गोल्डन ग्लोब रेस के लिए प्रशिक्षण पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हो जाएगा। टोमी पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के तट से 3,200 किमी दूर फंसे हुए थे, जिसके बाद उनके नौकायन पोत आईएनएसवी थुरिया ने हिंद महासागर में एक भीषण तूफान के दौरान अपना मस्तूल तोड़ दिया था। चोट ने उसे अपनी नाव के अंदर चारपाई पर अक्षम छोड़ दिया था, लेकिन उसे एक फ्रांसीसी मत्स्य गश्ती पोत ने बचा लिया। भारतीय नौसेना ने नाविक को बचाने और उसे वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास किए थे।

देशभर में बर्ड फ्लू से हड़कंप, कहीं पार्क बंद तो कहीं मुर्गियों को मारने के आदेश

आज मिशन यूपी पर रहेंगे ओवैसी, अखिलेश के गढ़ से शुरू करेंगे अभियान

भाजपा सांसद का विवादित बयान, कहा- बिचौलिए और नकली किसान कर रहे आंदोलन, बंद हो ड्रामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -