वडोदरा के केमिकल प्लांट में ब्लास्ट से भीषण आग

रविवार सुबह गुजरात के वडोदरा शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक रसायन संयंत्र में विस्फोट हो गया. इस हादसे में चार कर्मचारियों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जीएसपी क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड में रविवार को हुए विस्फोट से परिसर में भीषण आग लग गई थी, जिसकी चपेट में आकर 4 की मौत हो गई व 9 घायल हो गए.

वडोदरा जिला कलेक्टर पी भारती ने बतया कि, ‘‘दुर्घटना में कंपनी के चार कर्मियों की मौत हो गई." उन्होंने बताया “घायल व्यक्तियों को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से दो की हालत गंभीर है.” दरअसल नंदेसारी में गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र स्थित कंपनी के फिल्टर संयंत्र में रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे विस्फोट हुआ. हालांकि विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है.

कलेक्टर ने पी भारती कहा, ‘‘हमने दुर्घटना मामले में जांच का आदेश दे दिया है.’’ एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद को आग पर काबू पाया. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में कंपनी के दो संयंत्रों की मशीनरी और उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए. सुरक्षा की दृष्टि से आसपास स्थित कंपनी की इकाइयों को बंद करने के लिए कहा गया.

बवाना अग्निकांड के मृतकों के परिजनों से मिले एलजी

होटल में अवैध काम रुकवाने के लिए तोड़फोड़ और आगजनी

ATM में आग लगने से 5 लाख रुपये हुए राख

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -