रायपुर: गिफ्ट शॉप में लगी भयंकर आग, लाखों का सामान जलकर राख

रायपुर: रायपुर शहर से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ आज यानी शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है यहाँ करीब 4 बजकर 30 मिनट पर एक बड़ा हादसा हुआ है। यह हादसा रामसागर पारा इलाके की एक गिफ्ट शॉप में हुआ, जहाँ आग लग गई। बहुत भयंकर आग लगने के कुछ ही मिनटों में खबर फायर ब्रिगेड के पास पहुुंची और उसके बाद डिपार्टमेंट ने भी फौरन रिएक्ट करते हुए रेस्क्यू के लिए एक दल भेजा। बताया जा रहा है आग के हालात देखकर फायर फाइटर्स ने बैकअप पार्टी बुलवाई।

इस दौरान 4 दमकल वाहनों ने करीब 3 घंटे तक आग पर काबू पा लिया। अब आग बुझा ली गई है, लेकिन इस हादसे में लाखों का सामान खाक हो गया है। यह हादसा रामसागर पारा इलाके के मेनरोड पर स्थित काव्य गिफ्ट शॉप में हुआ। बताया जा रहा है दुकानदार बीती रात लक्ष्मी पूजा करके घर लौट गया था और आग के समय दुकान के आस-पास घरों में रहने वालों को भी जरा सी भी भनक नहीं लगी। इस बीच वहां से गुजर रहे कुछ राहगीरों ने फायर डिपार्टमेंट को सूचित किया। वहीं इसके बाद मोहल्ले के लोग भी जमा हो गए और एहतियात के तौर पर सबसे पहले इलाके की बिजली काटी गई। वहीं दुकान के पास कुछ बैंक, कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स और घर थे। बताया जा रहा है गिफ्ट शॉप के ऊपरी माले में ये आग लगी थी। वहीं किसी भट्‌टी की तरह धधक रही गिफ्ट शाॅप की खिड़कियों से आग की तेज लपटें निकल रही थीं।

वहीं दूसरी तरफ फायर डिपार्टमेंट के कर्मचारियों का कहना है, 'आग इतनी जबरदस्त थी कि लपटों के भभकती आवाज बाहर तक सुनाई दे रही थी। यह देखकर टीम ने फौरन पानी की बौछार शुरू की। वहीं ऊपरी माले तक पहुंचना मुमकिन नहीं हो पा रहा था। ऐसे में दुकान की दूसरी तरफ से सीढ़ी लगाकर फायर फाइटर छत के रास्ते अंदर दाखिल हुए और आग बुझाने का काम किया।'

टीएलपी के विरोध के बाद पंजाब सरकार ने 30 पुलिस अधिकारियों का किया तबादला

अनिल कपूर के बेटे ने दिया पटाखे न फोड़ने का संदेश, यूजर्स ने पूछा- ये कौन है...

कब है छठ पूजा? अभी देख लें नहाए-खाय और खरना की सही तारीखें और पूजन सामग्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -