मंत्री ए सुरेश का बड़ा बयान, कहा- "Rythu भरोसा के तहत 1,200 करोड़ रुपये की..."

75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रविवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कडप्पा जिले के प्रभारी मंत्री ए सुरेश ने कहा कि कृषि के विकास की पहल के तहत सरकार ने इस दिशा में कदम उठाने का फैसला किया है. यह सुनिश्चित करें कि बैडवेल, प्रोड्डाटुरु, मायदुकुरु, कमलापुरम वाईएसआर एकीकृत प्रयोगशालाएं शुरू की गई हैं, सरकार जिले के किसानों के जीवन स्तर में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि वाईएसआर रायथु भरोसा योजना के तहत जिले के तीन लाख किसान परिवारों को 1,200 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि वाईएसआर मुक्त बीमा योजना, रायथु भरोसा केंद्र (आरबीके), प्राकृतिक खेती, न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) आदि योजनाओं को किसानों के हित में प्रभावी ढंग से लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में 25 करोड़ रुपये के बजट से बागवानी फसलों का विकास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि किसानों ने जिले में खरीफ के लिए 1.05 लाख एकड़ में 25 किस्म की बागवानी फसलें उगाई हैं. उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष में 22,000 हेक्टेयर में सूक्ष्म एवं छिड़काव सिंचाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिवेंदुला, रायचोटी, और तंबल्लापल्ले, मदनपल्ले, पुंगनुरु, पालमनेरु में अयाकट को स्थिर करने के मद्देनजर सरकार ने जीएनएसएस, एचएनएसएस पर बड़े पैमाने पर लिफ्ट सिंचाई योजनाएं शुरू की हैं। जिला कलेक्टर वी. विजया रामा राजू, जेसी गौतमी, धर्म चंद्र रेड्डी, पृथ्वी तेज, एसपी केकेएन अंबुराजन, विधायक और अन्य उपस्थित थे।

मुंबई यूनिवर्सिटी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला निकला बीकॉम छात्र

इंदौर: 'अविवाहित लड़कियां, सिर्फ मनोरंजन के लिए संबंध नहीं बनाती': उच्च न्यायालय

बेटी ने करवाई पिता की हत्या, कारण सुनकर चौंक जाएंगे आप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -