ऑस्ट्रेलिया में भीषण शूटआउट, 2 पुलिसकर्मियों सहित 6 की मौत
ऑस्ट्रेलिया में भीषण शूटआउट, 2 पुलिसकर्मियों सहित 6 की मौत
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड में भीषण शूटआउट होने की खबर सामने आ रही है। इस गोलीबारी में दो पुलिस अधिकारियों सहित कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यह गोलीबारी मंगलवार (13 दिसंबर) की शाम लगभग 5 बजे हुई है। हमलावरों की तादाद दो बताई गई है। 

पुलिस ने बताया है कि, उन्होंने भी हमलावरों पर जवाबी कार्रवाई की, मगर दो अधिकारी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे, इसलिए मौके पर ही उनकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, मौके पर मौजूद अन्य एक व्यक्ति को भी गोली लग गई और उसकी भी मौत हो गई। यहाँ तक कि पुलिस को एयरफोर्स का सहारा लेना पड़ा और फिर इलाके की घेराबंदी की गई। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जो कि लगभग 6 घंटे तक चला। इस एनकाउंटर में 3 लोगों की मौत हो गई। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीस ने घटना पर दुख प्रकट किया है।

शूटआउट में मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान 26 वर्षीय रशेल मैक्रो और 29 वर्षीय मैथ्यू अर्नोल्ड के रूप में हुई है। क्वीन्सलैंड की पुलिस कमांडर कटरीना कैरोल ने कहा कि, हमारे समाज को सुरक्षित रखने के लिए दो पुलिसकर्मियों ने जान की कुर्बानी दी है। प्रेस वार्ता में इस संबंध में जानकारी देते समय पुलिस कमांडर भावुक हो गईं।

मुश्किल में अफगानी लड़कियां ! तालिबान ने पहले स्कूल नहीं जाने दिया, अब कह रहा परीक्षा दो

काबुल में फिर विस्फोट, इस बार हमलावरों ने चाइनीज़ होटल को बनाया निशाना, देखें Video

सरकार का विरोध करने पर फांसी ! हर क्रूर तरीके से हिजाब विरोधी आंदोलन को कुचल रही ईरानी हुकूमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -