सरकार का विरोध करने पर फांसी ! हर क्रूर तरीके से हिजाब विरोधी आंदोलन को कुचल रही ईरानी हुकूमत
सरकार का विरोध करने पर फांसी ! हर क्रूर तरीके से हिजाब विरोधी आंदोलन को कुचल रही ईरानी हुकूमत
Share:

तेहरान: इस्लामी मुल्क ईरान में हिजाब के खिलाफ आंदोलन अब भी जारी है, कई शहरों में मुस्लिम महिलाएं और छात्र, सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, ईरानी सरकार भी प्रदर्शन को दबाने के लिए हरसंभव क्रूर तरीके अपना रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हिजाब विरोधी प्रदर्शनों के बीच ईरानी सरकार ने हिरासत में लिए गए दूसरे कैदी को फांसी देकर मार डाला है। ये वे लोग हैं जो ईरानी सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे थे। इससे पहले गुरुवार को एक कैदी को फांसी पर चढ़ाया गया था।

ईरान की मिज़ान समाचार एजेंसी के अनुसार, फांसी पर लटकाए गए शख्स का नाम मजीदरेजा रहनवार्ड है। रिपोर्ट में बताया गया है कि 17 नवंबर को मशहद में सुरक्षा बल के दो सदस्यों की चाकू मारकर क़त्ल करने और 4 अन्य को जख्मी करने के आरोप में मजीदरेजा रहनवार्ड को दोषी ठहराया गया था। इससे पहले ईरान ने गुरुवार को हिजाब विरोधी प्रदर्शनों के बीच हिरासत में लिए गए पहले कैदी को फांसी दे दी।

बता दें कि ईरान की विवादास्पद नैतिकता पुलिस के हाथों हुई 22 वर्षीय महसा अमिनी की मौत के बाद शुरू हुआ हिजाब विरोधी विरोध 1979 की इस्लामी क्रांति के बाद से देश के लोकतंत्र के लिए सबसे गंभीर चुनौतियों में एक बनकर सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी चेतावनी दी गई है कि अन्य लोगों की भी निकट भविष्य में हत्याएं हो सकती हैं। प्रदर्शनों में शामिल होने पर अब तक करीब एक दर्जन लोगों को मौत की सजा मिल चुकी है।

एक खरबूजे की कीमत 20 लाख..., इतने में तो न जाने क्या-क्या खरीद लेंगे आप

'भारत को मिले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की स्थायी सुरक्षा..', रूस ने फिर निभाई दोस्ती

शिया बहुल मुल्क में सुन्नी मौलवी की निर्मम हत्या, मस्जिद से किडनैप कर सिर में मारी 3 गोली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -