काबुल में फिर विस्फोट, इस बार हमलावरों ने चाइनीज़ होटल को बनाया निशाना, देखें Video
काबुल में फिर विस्फोट, इस बार हमलावरों ने चाइनीज़ होटल को बनाया निशाना, देखें Video
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में सोमवार (12 दिसंबर) की दोपहर एक ब्लास्ट हुआ. शहर के स्टार-ए-नौ होटल को हमलावरों ने टारगेट किया है. इस होटल को चाइनीज होटल कहा जाता है, क्योंकि यहां वरिष्ठ चीनी अधिकारी अमूमन आया-जाया करते हैं. अब तक, हमलावरों की पहचान अज्ञात है, हालांकि परिसर से तेज गोलियों और धमाकों की आवाजें आ रही हैं.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में चीनी व्यापारियों अक्सर उसी जगह आते-जाते रहते हैं. स्थानीय मीडिया संवाददाता ने हमले के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, 'काबुल शहर के शारेनो क्षेत्र में एक चीनी होटल पर अटैक हुआ. होटल के भीतर घुसे कुछ हमलावरों ने फायरिंग की.' बता दें कि कुछ दिनों पहले भी अफगानिस्तान की राजधानी से हमले की खबरें आईं थीं. इससे पहले दिसंबर माह की शुरुआत में काबुल स्थित पाकिस्तानी दूतावास पर भी अटैक हुआ था.

उस हमले में राजदूत उबेदुर रहमान निजमानी पर गोलीबारी हुई थी. मगर, तभी वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने वो गोली खुद खा ली और पाक राजदूत की जान बचाई थी. अभी सिक्योरिटी गार्ड घायल बताया जा रहा है और उसका उपचार जारी है. पाक पीएम शहबाज शरीफ ने इस हमले की कठोर शब्दों में निंदा की है. उनकी ओर से तालिबान सरकार से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की अपील हुई है.

एक खरबूजे की कीमत 20 लाख..., इतने में तो न जाने क्या-क्या खरीद लेंगे आप

'भारत को मिले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की स्थायी सुरक्षा..', रूस ने फिर निभाई दोस्ती

शिया बहुल मुल्क में सुन्नी मौलवी की निर्मम हत्या, मस्जिद से किडनैप कर सिर में मारी 3 गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -