मुंबई की झोपड़पट्टी में भड़की भीषण आग, 100 से अधिक झुग्गियां जलकर ख़ाक, कई परिवार हुए बेघर
मुंबई की झोपड़पट्टी में भड़की भीषण आग, 100 से अधिक झुग्गियां जलकर ख़ाक, कई परिवार हुए बेघर
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के मालाड इलाके में एक झोपड़पट्टी में भीषण आग भड़क उठी. इस आग में 100 झोपड़ियां जल कर राख हो गईं. इस आग में एक 12 वर्षीय बच्चे की झुलसकर मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए. संजय गांधी नेशनल पार्क के एक छोर पर स्थित मालाड पूर्व के कुरार गांव के पास वन जमीन पर जाम ऋषिनगर झोपड़पट्टी में सोमवार (13 फ़रवरी) को आग लग गई. इस कारण 10 से 15 गैस सिलेंडर एक के बाद एक ब्लास्ट होते चले गए और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

जो तीन लोग आग ने झुलसे हैं, उन्हें कांदिवली के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर, शताब्दी अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट करवा दिया गया है.   दमकल विभाग के अनुसार, यह आग लेवल 2 की थी. लकड़ी के सामान और प्लास्टिक के कपड़ों से निर्मित झोपड़ियों में आग बहुत तेजी से फैली. आधे घंटे में आग के विकराल रूप लेने के कारण झोपड़पट्टी में दहशत का माहौल छा गया. जिनको जहाँ से रास्ता मिला, लोग वहीं से निकल भागे.

एक सिलेंडर में हुए धमाके से उसका एक हिस्सा प्रेम तुकाराम बोरे (उम्र 12) के चेहरे पर तेजी से आकर गिरा. इससे प्रेम की मौके पर ही मौत हो गई. इस आग के कारण सैकड़ों परिवार बेघर हो गए. मुख्यमंत्री निधि से प्रभावित परिवार को आर्थिक मदद देने और उन्हें कहीं और स्थानांतरित किए जाने की मांग की जा रही है. शिवसेना बालासाहेब ठाकरे के MLA सुनील प्रभू ने मांग की है कि प्रभावित परिवारों का पुनर्वसन शीघ्र से शीघ्र किया जाए. सुनील प्रभू ने सीएम एकनाथ शिंदे, संरक्षक मंत्री मंगलप्रभात लोढा और डीएम निधि चौधरी से इस संबंध में अपील की है.

'दुनिया की सबसे भ्रष्ट और बकवास कॉरपोरेशन बन चुकी है BBC'

जिस LinkedIn पर जॉब ढूंढते हैं लाखों लोग, उसने अपने ही कर्मचारियों को नौकरी से निकला

IIT मद्रास में एक और छात्र ने की ख़ुदकुशी, तनाव में था, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -