भीषण हादसा: शामली की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 5 लोगों चढ़े मौत के घाट

भीषण हादसा: शामली की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 5 लोगों चढ़े मौत के घाट

शामली: एकाएक हमारे देश मे बढ़ रही घटनाओं कि बातों ने आज हर एक इंसान के रोम रोम में  डर पैदा कर दिया है वहीं हर रोज कोई न कोई ऐसा मामला सुनने को मिल ही जाता है वहीं उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में दिल्ली- सहारनपुर हाईवे पर कांधला स्थित पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के साथ भीषण आग लग गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में फैक्टरी संचालक का पिता भी शामिल है. दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के बाद मलबे में दबे पांचों शव बाहर निकाले. देर रात तक मलबा हटाने का कार्य चलता रहा. 

मिली जानकरी के अनुसार फैक्टरी संचालक कांधला निवासी इरफान और फरमान हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बीते शुक्रवार  31 जनवरी 2020 शाम करीब पौने पांच बजे तेज धमाका हुआ. जंहा विस्फोट से फैक्टरी का भवन गिर गया और टीन शेड टुकडे़ टुकड़े हो गया. वहीं पटाखों में आग लगने से धमाके होते रहे.  सूचना मिलने पर कांधला थाना पुलिस, शामली और कैराना से दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझानी शुरू की. करीब एक घंटे तक धमाके होते रहे. उसके बाद ही आग बुझाई जा सकी. जेसीबी से मलबा हटाकर पांच शवों को निकाला गया. पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. एमएलसी वीरेंद्र सिंह ने भी पहुंचकर पीड़ित परिजनों को मदद का भरोसा दिया.

एसपी विनीत जायसवाल का कहना है कि पटाखा फैक्टरी में आग लगने से पांच लोगों की मौत हुई है. वहीं फैक्टरी संचालक के पास 2022 तक का लाइसेंस है. मानक पूरे हो रहे थे या नहीं, इसकी जांच होगी. 

मृतकों की सूची: 1- इंतजार (55) निवासी मोहल्ला रायजादगान, कांधला, शामली (फैक्ट्री संचालक के पिता)
2- सरस्वती (40) पत्नी वीरेंद्र सिंह निवासी रायजादगान, कांधला (शामली) 
3- निर्मला (45) पत्नी श्यामलाल निवासी रायजादगान, कांधला (शामली) 
4- नरेशो (42) पत्नी रामफल निवासी रायजादगान कांधला (शामली) 
5- शैंकी (22) पुत्र राजेंद्र निवासी गांव इस्लामपुर घसौली, कांधला (शामली)

CAA Protest: यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किए पफी के 5 सदस्य, हिंसा भड़काने का आरोप

माँ ने डांटा तो मदद मांगने दुकानवाले के पास गई लड़की, फिर जो हुआ सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

नहर में कार गिरने से दो युवकों की मौत, एक ने कूदकर बचाई अपनी जान