'काले कृषि कानूनों को सही बताने वाले क्या खाक हल निकालेंगे?' : राहुल गांधी
'काले कृषि कानूनों को सही बताने वाले क्या खाक हल निकालेंगे?' : राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस मध्य कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार केंद्र पर टंक कसा है। राहुल ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने किसानों की इनकम दोगुनी करने की जगह अदानी-अंबानी इनकम कई गुना बढ़ा दी।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, "वादा था किसानों की आय दुगनी करने का, मोदी सरकार ने इनकम तो कई गुना बढ़ा दी किन्तु अडानी-अंबानी की! जो काले कृषि कानूनों को अब तक सही बता रहे हैं, वो क्या खाक किसानों के पक्ष में हल निकालेंगे? अब होगी #किसान_की_बात।"

दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने आ रहे हजारों कृषक सिंघु तथा टिकरी सीमा पर अब भी जमे हुए हैं। उन्होंने बुराड़ी के मैदान में प्रदर्शन करने के गवर्मेंट के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। उनका कहना है कि वह सिंघु सीमा पर ही डटें रहेंगे, जब तक सरकार कृषि कानून वापस लेने का आश्वासन नहीं देगी। किसानों के आंदोलन के कारण कई सड़क तथा दिल्ली आने वाले मार्ग बंद हैं जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों से बुराड़ी मैदान में आकर प्रदर्शन करने का आग्रह किया है तथा कहा कि वे जैसे ही तय जगह पर जाएंगे, उसी वक़्त केंद्र चर्चा को तैयार है। शाह ने कहा किसानों के प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए 3 दिसंबर को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ किसान संगठनों ने तुरंत चर्चा करने की मांग की है तथा केंद्र बुराड़ी के मैदान में कृषकों के स्थानांतरित होते ही चर्चा को तैयार है।

सोमवार को शिवसेना में शामिल होंगी उर्मिला मतोड़कर

किसानों के समर्थन में आए अन्ना हज़ारे, कहा- 'देश का दुर्भाग्य है।।।'

कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए समुद्री आयात पर उत्तर कोरिया ने बनाए सख्त नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -