कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए समुद्री आयात पर उत्तर कोरिया ने बनाए सख्त नियम
कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए समुद्री आयात पर उत्तर कोरिया ने बनाए सख्त नियम
Share:

SEOUL: उत्तर कोरिया ने समुद्र के पानी में प्रवेश करने पर प्रतिबंधों को लड़ने के लिए कड़े कदम उठाने का फैसला किया। राज्य मीडिया का कहना है कि रविवार को दक्षिण कोरिया ने कहा कि उत्तर ने समुद्री मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि "असंगठित और अस्वच्छ तत्वों को पूरी तरह से हटा दें जो महामारी के प्रसार के लिए जगह बनाने में मदद कर सकते हैं" जिस पर देश अधिक वायरस रोधी इकाइयां जुटा रहा है और सर्दियों में मजबूत कदम स्थापित कर रहा है। केसीएनए ने कहा कि अधिकारी सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ-साथ महामारी के लिए कड़े कदम उठा रहे हैं। कोरोनावायरस को देश में प्रवेश करने से रोकने के उपाय हैं। दावों के बावजूद, उत्तर कोरिया ने अपनी सीमाओं को तेजी से सील कर दिया है, राजनयिकों को बाहर निकाल दिया है और निवासियों को लक्षणों से अलग कर दिया है। उत्तर कोरिया में एक प्रमुख प्रकोप इसकी टूटी हुई स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली और दवाओं की पुरानी कमी के कारण विनाशकारी परिणाम हो सकता है।

नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस का कहना है कि बंद दरवाजे की ब्रीफिंग में शामिल होने वाले सांसदों ने यह भी हवाला दिया कि उत्तर कोरिया ने नियमों को तोड़ने के लिए एक अधिकारी को मार दिया। कानून बनाने वालों में से एक हा ताए-कींग ने एजेंसी के हवाले से कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन "अत्यधिक क्रोध" प्रदर्शित कर रहे हैं और महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव पर "तर्कहीन उपाय" कर रहे हैं।

साउथ कोरिया में कोरोना की तीसरी लहर, पीएम करेंगे अधिकारियों के साथ बैठक

कोरोना पर किम जोंग बचकाना फरमान, नियम तोड़ने पर गोली मरने का दिया आदेश

चीन के वैज्ञानिकों ने कोरोनावायरस को लेकर भारत पर लगाया ये बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -