राजेश खन्ना संग रोमांस कर चुकीं हैं फरीदा जलाल, अब निभाती हैं दादी के किरदार
राजेश खन्ना संग रोमांस कर चुकीं हैं फरीदा जलाल, अब निभाती हैं दादी के किरदार
Share:

इन दिनों टीवी शोज में दादी का किरदार निभाने वाली फरीदा जलाल आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहीं हैं. फरीदा जलाल एक बहुत खूबसूरत अभिनेत्री हैं और उन्होंने कई फिल्मों और शोज में काम किया है. जी हाँ, फरीदा एक बॉलीवुड एक्ट्रेस भी रह चुकीं हैं और इन्होने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड से ही की थी हालाँकि अब यह टीवी यानी छोटे पर्दे पर एक्टिव हैं.

फरीदा ने मुख्य भूमिका ना निभाते हुए मां बनकर नाम कमाया है. जी हाँ, फरीदा जलाल का जन्म 14 मार्च, 1949 को दिल्ली में हुआ थी और फरीदा आज अपना 70वां जन्मदिन मना रही हैं. फरीदा फिल्मों में काम करने की इच्छा लेकर मुंबई आईं और साल 1965 में यूनाइटेड फिल्मफेयर टैलेंट हंट शो जीता.

आप सभी को बता दें कि इसी टैलेंट शो में राजेश खन्ना भी चुने गये थे और इस शो के विनर्स को साल 1965 के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स शो में बॉलीवुड वेलकम किया गया जिसमें राजेश खन्ना के साथ फरीदा जलाल भी थीं. आप सभी को यह भी बता दें कि साल 1969 में फरीदा को निर्देशक ताराचंद्र बड़जात्या की फिल्म 'तकदीर' में पहला ऑफर मिला और इसमें इनका किरदार छोटा रहा लेकिन लोगों को पसंद आया.

इस फिल्म के बाद फरीदा निर्देशक शक्ति समांता की फिल्म 'अराधना' में नजर आईं. इस फिल्म में शर्मिला टौगोर, राजेश खन्ना थे. इस फिल्म में फरीदा और राजेश खन्ना पर एक रोमांटिक गाना ‘बागों में बहार’ भी फिल्माया गया था.

जी हाँ, यह गाना उस समय बहुत पॉपुलर रहा था और उस दौर में फरीदा राजेश खन्ना, ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन, जितेंद्र, फरोज खान जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया. आप सभी को बता दें कि फरीदा ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘राजा हिंदूस्तानी’ जैसी ब्लॉकबस्टर में काम किया और इसी के साथ वह 'दिल तो पागल है', 'बिच्छू', 'चोरी-चोरी चुपके-चुपके', 'पुकार', 'दुल्हन हम ले जाएंगे', 'जब प्यार किसी से होता है', 'जुदाई', 'क्या कहना', 'कहो ना प्यार है', 'स्टूडेंट ऑफ दी ईयर', 'लाडला' और 'हिना' जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी नजर आईं. अब बात करें टीवी शोज की तो उन्होंने 'देख भाई देख', 'शरारत', 'द ग्रेट मराठा' और 'बालिका वधु' जैसे पॉपुलर टीवी शोज में काम किया है.

अपनी सेक्सी कमर से सभी की नींदे उड़ा रहीं हैं सपना चौधरी

कुछ इस तरह होगी नायरा की बहन मिष्ठी की अपने सपनों के राजकुमार से मुलाक़ात

पैसे लेकर चुनाव प्रचार करने की बात पर भड़की राखी सावंत, कहा- '75 लाख रुपए...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -