राजस्थान : कोरोना से दहशत का माहौल, एक किलोमीटर के दायरे में लगा कर्फ्यू
राजस्थान : कोरोना से दहशत का माहौल, एक किलोमीटर के दायरे में लगा कर्फ्यू
Share:

भारत में उम्मीद से भी तेज कोरोनावायरस फैल रहा है. इस वायरस से बचाव के लिए राजस्थान सरकार सक्रिय हो गई है. झुंझुनूं में बुधवार को मिले 3 मरीजो के घर के आसपास एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगाने के साथ ही शहर के लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा गया है. परिवार के सभी 17 सदस्यों को जिला अस्पताल के विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया है. विशेष जांच टीम घर-घर सर्वे में जुटी है.

श्रीनाथजी के बाद अब बंद हुए खाटू श्याम के कपाट, कोरोना के चलते लिया गया फैसला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीएम अशोक गहलोत ने मंत्रियों और सचिवों को अपने प्रभार वाले जिलों में जाने के निर्देश दिए है. कार्यालयों में ली जाने वाली मीटिंग वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लेने के निर्देश दिए गए हैं. आवश्यक परिस्थितयों को छोड़कर सरकारी यात्रा नहीं करने, डाक को कार्यालय की बिल्डिंग के प्रवेश द्वार पर ही लेने के निर्देश दिए गए हैं. लाइब्रेरी बंद रखने के साथ ही स्कूलों में पैरेंट-टीचर्स मीटिंग नहीं करने के लिए भी कहा गया है. जयपुर और अजमेर में 21 मार्च को लगाए जाने वाला पासपोर्ट मेला स्थगित कर दिया गया है.

कोरोना की दहशत के बीच अनिल विज ने गरमाई राजनीति

अगर आपको नही पता तो बता दे कि कोरोना वायरस के चलते दुनिया के विभिन्न देशों में बंद घोषित कर दिया गया है. फिलीपिंस, ईरान, आस्ट्रेलिया, कनाड़ा, ईटली, अमेरिका सहित कई देशों में राजस्थान के करीब 20 हजार छात्र फंसे हुए हैं. इनमें अमेरिका में 10 हजार, आस्ट्रेलिया में 1500, कनाड़ा में 2 हजार, जर्मनी, न्यूजीलैंड, फिलीपिंस और यूके में करीब 8 हजार छात्र शामिल है. सरकारी अनुमान के अनुसार दुबई और दक्षिण अफ्रीका में बड़ी संख्या में यहां के लोग रोजगार के लिए गए हुए हैं राजस्थानियों की सुरक्षित वापसी और वहां उनके रहने की उपयुक्त व्यवस्था को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया,पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ एवं सांसद सुमेधानंद ने केंद्रीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर से मुलाकात की.

एमएस धोनी को नज़रअन्दाज़ करना पड़ेगा भारी, पूर्व दिग्गज ने टीम इंडिया को दी चेतावनी

21 मार्च से बंद हो जाएंगी इंदौर-महाराष्ट्र बस सेवा, संभागायुक्त ने जारी किए आदेश

कोरोना : अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा, कहा-न दवाई है ना इलाज मिल पा रहा है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -