श्रीनाथजी के बाद अब बंद हुए खाटू श्याम के कपाट, कोरोना के चलते लिया गया फैसला
श्रीनाथजी के बाद अब बंद हुए खाटू श्याम के कपाट, कोरोना के चलते लिया गया फैसला
Share:

सीकर: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए राजस्थान के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर के बाद खाटूश्याजी मंदिर को भी बंद कर दिया गया है। राजस्थान के झुंझुनूं जिले में पति-पत्नी और बेटी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के अगले दिन 19 मार्च को खाटूश्याजी सेवा समिति ने मीटिंग कर यह निर्णय लिया है कि 31 मार्च 2020 तक के लिए खाटूश्यामजी के कपाट बंद किए जाएं।

श्री श्याम सेवा समिति​ के ट्रस्टी व पूर्व मंत्री प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि पूरी दुनिया में फैली महामारी कोरोना वायरस से श्याम भक्तों के स्वास्थ्य को देखते हुए कपाट बंद करने का फैसला लिया है। इस बारे में सूचना दीवार पर चस्पा भी कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान के सीकर जिले के खाटू कस्बे में स्थित हारे का सहारा बाबा श्याम का प्राचीन मंदिर है। यहां पर पूरी दुनिया से लाखों श्याम भक्त दर्शन करने के लिए आते हैं।

गुरुवार को भी बड़ी तादाद में श्याम भक्त दर्शनों के लिए पहुंचे थे। पट बंद होने के चलते उन्हें दर्शनों में परेशानियों का सामना करना पड़ा है। श्री श्याम सेवा समिति​ के ट्रस्टी व पूर्व मंत्री प्रताप सिंह के मुताबिक, केन्द्र व राज्य सरकार के आदेश पर 19 से 31 मार्च तक के लिए कपाट बंद किए गए हैं। अब शुक्रवार से बाबा श्याम की पांच वक़्त की आरती तो होगी, लेकिन भक्त दर्शन नहीं कर पाएंगे।

ढाई करोड़ लोगों की नौकरियां निगल सकता है कोरोना, अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन ने जारी की चेतावनी

पश्चिम बंगाल : कोरोना वायरस से दशहत का माहौल, सीएम ममता ने किया ये काम

कोरोना वायरस : कर्नाटक में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी, मिला नया पॉजिटिव मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -