भोपाल में बना अयोध्या के राम मंदिर का हूबहू मॉडल, सेल्फी लेने के लिए उमड़ा जनसैलाब
भोपाल में बना अयोध्या के राम मंदिर का हूबहू मॉडल, सेल्फी लेने के लिए उमड़ा जनसैलाब
Share:

भोपाल: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। वही भोपाल की हुजूर विधानसभा के MLA एवं प्रखर हिन्दूवादी नेता रामेश्वर शर्मा ने भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के इस पर्व को यादगार बनाने के लिए अपने बंगले के बाहर श्रीराम मंदिर का मॉडल बनवाया है

वही इस प्रदर्शनी में प्लाईवुड सीट द्वारा अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के स्वरूप की प्रतिकृति को प्रदर्शनी के तौर पर सजाया गया है। 21 फिट ऊंची एवं 32 फिट चौड़ी इस प्रतिकृति को 12 कारीगरों ने 3 दिन में तैयार किया है। राम मंदिर के इस मॉडल के साथ सेल्फी लेने बड़े आंकड़े में लोग पहुंच रहे हैं। लोगों की मानें तो वह फ़िलहाल अयोध्या नहीं जा पा रहे इसलिए यहां आकर इस मॉडल के दर्शन करके स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं तथा सेल्फी लेकर इन तस्वीरों को सहेज रहे हैं। 

वही MLA रामेश्वर शर्मा ने कहा,  जब श्रीराम के लिए कारसेवा हुई थी, तो मैं भी एक रामभक्त के तौर पर कारसेवा में शामिल हुआ था। मैंने मंदिर के लिए कारसेवा के पश्चात् का हर संघर्ष देखा और उस संघर्ष को स्वयं के गिलहरी प्रयासों के योगदान से जीया भी है। जो रामभक्त अभी निकट भविष्य में अयोध्या धाम में दर्शन करने नहीं जा पाएंगे, उन्हें इस प्रदर्शनी को अवश्य देखने आना चाहिए। जो लोग इस प्रदर्शनी के दर्शन करने आएंगे उनके मन में अयोध्या धाम जाकर श्रीराम मंदिर के दर्शन करने की चाह एवं ललक बढ़ जाएगी। रामेश्वर शर्मा ने कहा कि मैं तो रामभक्त हूं, उनकी सेवा में ही जीवन समर्पित है। करोड़ो श्रीराम भक्तों की आशा आकांक्षाओं को मोदी जी ने पूरा किया है। मैं उनका हृदय से आभार जताता हूं।

'वो भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ लीडर, हम चाहते हैं कि वो फिर जीतें..', अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने की पीएम मोदी की तारीफ

मालदीव से वापस आएँगे भारतीय सैनिक ? तनाव के बीच दोनों देशों में बातचीत जारी

भारत का अपना स्पेस स्टेशन ! ISRO चीफ ने बताया इस मिशन को लेकर क्या है प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -