मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने की महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री के नागपुर, मुंबई स्थित परिसरों पर रेड
मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने की महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री के नागपुर, मुंबई स्थित परिसरों पर रेड
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख इन दिनों सबसे अधिक चर्चाओं में है। जी दरअसल हाल ही में उनके मुंबई और नागपुर स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की है। मिली जानकारी के तहत ईडी ने धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में पूर्व गृह मंत्री के परिसरों पर आज यानी शुक्रवार को तलाशी ली। बताया जा रहा है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की तरफ से लगाए गए आरोप के बाद अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था, उसी को लेकर ईडी लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।

ऐसे में हाल ही में अधिकारियों ने यह बताया है कि धन शोधन की रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत देशमुख के नागपुर और मुंबई में स्थित आवास पर भी छापे मारे गए। जी दरअसल केंद्रीय जांच एजेंसी ने सीबीआई की एक प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद बीते महीने अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ धन शोधन की रोकथाम कानून के तहत एक आपराधिक मामला दायर कर लिया था। उसके बाद सीबीआई ने बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर एक मामला दायर किया और प्रारंभिक जांच की थी। इस जांच के बाद ईडी ने मामला दर्ज किया।

वहीँ दूसरी तरफ उच्च न्यायालय ने सीबीआई को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए रिश्वत के आरोपों की जांच के लिए कहा था। आपको बता दें कि अब तक ईडी की टीम शिवाजी नगर स्थित सागर भटेवार के आवास और दफ्तर समेत कम से कम तीन जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भटेवार का देशमुख के साथ कुछ वित्तीय लेन-देन था, और यह भी पता चला है कि नागपुर में देशमुख के तीन करीबी सहयोगी ईडी के रडार पर आ गए थे, जब उनके बैंक के लेन-देन ने उन्हें एनसीपी नेता और उनके परिवार से जोड़ दिया था।

ऑक्सीजन संकट: SC की रिपोर्ट पर घिरी केजरीवाल सरकार, सिसोदिया बोले- ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं आई

भक्तों के लिए खुला दक्षिणेश्वर काली मंदिर, जानिए इस मंदिर पर क्यों है लोगों की इतनी आस्था

अमृतसर से 'अकेले' भारतीय यात्री को लेकर दुबई पहुंची फ्लाइट, पैसेंजर ने बताया अपना अनुभव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -