भक्तों के लिए खुला दक्षिणेश्वर काली मंदिर, जानिए इस मंदिर पर क्यों है लोगों की इतनी आस्था
भक्तों के लिए खुला दक्षिणेश्वर काली मंदिर, जानिए इस मंदिर पर क्यों है लोगों की इतनी आस्था
Share:

कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन की वजह से प्रत्येक क्षेत्र पर भारी प्रभाव पड़ा है वही इस संकट के कारण बंद पड़े दक्षिणेश्वर स्थित मां काली का मंदिर तकरीबन 1 महीने के पश्चात् खुल गया। फिलहाल अधिकतम 20 जन मुख्य मंदिर के परिसर में एक साथ प्रवेश कर पाएंगे। मंदिर में प्रवेश के पहले द्वार पर थर्मल चेकिंग की जा रही है। मंदिर में सेल्फी लेने पर पाबंदी लगा दी गई है। इसके साथ-साथ श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

मंदिर प्रबंधन से प्राप्त हुई खबर के अनुसार, बृहस्पतिवार प्रातः सात बजे मंदिर के पट खुले हैं। पहले ही दिन श्रद्धालुओं की लंबी कतार मंदिर के बाहर लगी थी। सभी ने सामाजिक दूरी के प्रावधानों का बखूबी पालन किया है। कोरोना को लेकर जारी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मां भवतारिणी के दर्शन किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना के केसों में आई कमी के पश्चात् प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थल फिर से खुलने लगे हैं। तारकेश्वर तथा तारापीठ के पश्चात् मंगलवार से कालीघाट मंदिर और मायापुर स्थित चंद्रोदय मंदिर खुल गए थे तथा अब बृहस्पतिवार से दक्षिणेश्वर मंदिर खुला है। कालीघाट मंदिर को फिलहाल सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोला जा रहा है। पूजा-अर्चना को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं लगाए गए है, हालांकि मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं को जाने की फिलहाल इजाजत नहीं है। बगैर मास्क के मंदिर में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है।

आज से शुरू हुआ कामना पूर्ति करने वाला आषाढ़ का माह, जानिए इसका महत्व

आज इन राशिवालों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल?

कबीर दास की मौत के बाद इस बात पर हिन्दू-मुसलमानों में हो गया था विवाद, फिर अचानक हुआ चमत्कार और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -