'5-6 बच्चे पैदा करे हर सनातनी', देवकीनंदन ठाकुर ने क्यों दिया ऐसा बयान?
'5-6 बच्चे पैदा करे हर सनातनी', देवकीनंदन ठाकुर ने क्यों दिया ऐसा बयान?
Share:

नागपुर: भागवत कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर महाराज जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बयान देकर ख़बरों में आ गए हैं। नागपुर उन्होंने कहा कि जब तक जनसंख्या नियंत्रण कानून न आ जाए, प्रत्येक सनातनी को 5 से 6 बच्चे पैदा करने चाहिए। देवकीनंदन ने सनातन बोर्ड के गठन की मांग भी की है तथा बोला कि इस बोर्ड में धर्माचार्य ही होंगे। 

देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि जनसंख्या पर आज तक नियंत्रण नहीं हो पाया है। कोई सोच भी नहीं सकता है कि कितना बड़ा जनसंख्या विस्फोट हुआ है। 4 बीबी एवं 40 बच्चे जैसे मामलों पर कोई बोलने वाला नहीं है। स्वतंत्रता के पश्चात् सबसे बड़ा आक्रमण सनातन पर हुआ है। भागवत कथावाचक एवं वृंदावन में ठाकुर प्रियाकान्त जू मंदिर के संस्थापक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा, "मेरा कहना है कि जब तक जनसंख्या नियंत्रण कानून न आ जाए, तब तक प्रत्येक सनातनी को अधिक से अधिक संतानें पैदा करनी चाहिए। इसके लिए वक़्त पर शादी करें एवं पांच-छह बच्चे पैदा करें।

वही पिछले वर्ष दिसंबर महीने के अंतिम हफ्ते देवकीनंदन को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। सउदी अरब के एक कॉलर ने मोबाइल कॉल पर गालियां देते हुए हिंदू धर्मगुरु को चौक पर जिंदा जलाने की धमकी दी थी। इस धमकी का संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने कार्रवाई की थी। 

'आजा-आजा' कहकर पहले नाबालिग छात्रा को बुलाया, अब छेड़ने वाले को मिली सजा

'जो लोग सबसे ज्यादा मुगलों की बात करते हैं, वो मुगलों की औलाद लगते हैं', BJP पर बरसी महबूबा

पति की हत्या कर रातभर लाश के साथ सोयी रही पत्नी, वजह जानकर पुलिस भी रह गई दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -