यूक्रेन की यूरोपीय संघ की सदस्यता प्रश्नावली प्राप्त
यूक्रेन की यूरोपीय संघ की सदस्यता प्रश्नावली प्राप्त
Share:

कीव, यूक्रेन: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय संघ के राजदूत माटी मासिकास को एक प्रश्नावली सौंपी है जिसका उद्देश्य राष्ट्रपति की प्रेस सेवा के अनुसार, यूरोपीय संघ की सदस्यता के लिए अपने देश के उम्मीदवार की स्थिति को सुरक्षित करना है।

कीव में स्थानांतरण समारोह में, ज़ेलेंस्की ने कहा, "आज यूरोपीय संघ में प्रवेश करने में हमारे देश के लिए चरणों में से एक है, इच्छा है कि हमारे लोग इसके लिए प्रयास कर रहे हैं और इसके लिए लड़ रहे हैं। " यूक्रेन के लोग यूरोपीय संघ में शामिल होने की अपनी इच्छा में एकजुट हैं, ज़ेलेंस्की ने कहा, यूक्रेन को प्रश्नावली देने पर त्वरित काम कीव के लिए एक सकारात्मक संकेत है। "हमें विश्वास है कि हम समर्थन प्राप्त करेंगे और इसके लिए लड़ रहे हैं।  परिग्रहण के लिए एक उम्मीदवार बन जाते हैं,  Zelensky ने कहा। मासिकास ने एक के लिए कहा कि प्रश्नावली के लिए यूक्रेन की प्रतिक्रियाओं की जांच "काफी तुरंत" की जाएगी।

इससे पहले दिन में, यूरोपीय और यूरो-अटलांटिक एकीकरण के लिए यूक्रेन के उप प्रधान मंत्री, ओल्हा स्टेफनिशिना ने घोषणा की कि कीव ने यूरोपीय आयोग को राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों को कवर करने वाली प्रश्नावली का पहला हिस्सा भेजा था। दूसरा हिस्सा, जो यूरोपीय संघ के कानूनों के साथ यूक्रेनी कानून की संगतता की जांच करता है, जल्द ही यूरोपीय आयोग को सौंप दिया जाएगा, स्टेफनिशिना ने कहा।

28 फरवरी को, ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय संघ को एक आधिकारिक पत्र पर हस्ताक्षर किए, जिसमें अनुरोध किया गया था कि यूक्रेन को एक नई विशेष प्रक्रिया के तहत भर्ती कराया जाए। 8 अप्रैल को कीव की अपनी यात्रा के दौरान, यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने ज़ेलेंस्की को एक प्रश्नावली सौंपी।

अमेरिका अब अंतरिक्ष के लिए एंटी-सैटेलाइट मिसाइल का परीक्षण नहीं करता है: कमला हैरिस

जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नोवावैक्स COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी दी

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने माना देश के आर्थिक संकट में उनकी सरकार की गलतियां है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -