श्रीलंका के राष्ट्रपति ने माना देश के आर्थिक संकट में उनकी सरकार की गलतियां है
श्रीलंका के राष्ट्रपति ने माना देश के आर्थिक संकट में उनकी सरकार की गलतियां है
Share:

 

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने सोमवार को स्वीकार किया कि उन्होंने ऐसी गलतियां की हैं जिन्होंने दशकों में देश के सबसे खराब आर्थिक संकट में योगदान दिया और सुधार करने का वादा किया।

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने सोमवार को नामित 17 नए कैबिनेट सदस्यों से बात करते हुए यह बयान दिया, क्योंकि वह और उनका शक्तिशाली परिवार देश की भयावह आर्थिक स्थिति से उत्पन्न राजनीतिक संकट को सुलझाने का प्रयास करते हैं।

श्रीलंका , देश के कुल 25 अरब अमेरिकी डॉलर में से करीब 7 अरब अमेरिकी डॉलर का विदेशी कर्ज इस साल चुकाया जाना है। विदेशी मुद्रा की गंभीर कमी के कारण, देश आयातित वस्तुओं को खरीदने में असमर्थ है।

लोगों को भोजन, रसोई गैस, ईंधन और दवा जैसी आवश्यक वस्तुओं की महीनों की कमी का सामना करना पड़ रहा है, जो उपलब्ध अत्यंत सीमित आपूर्ति को खरीदने के लिए घंटों कतार में हैं।

राजपक्षे ने कहा, "हमने पिछले ढाई वर्षों में भारी बाधाओं का सामना किया है। COVID-19 महामारी, साथ ही वित्तीय बोझ और हमारी ओर से कुछ त्रुटियां।"

"उन्हें ठीक किया जाना चाहिए।" हमें आगे बढ़ने के लिए उन्हें सही करना होगा। हमें लोगों का विश्वास फिर से हासिल करने की जरूरत है।"

राजपक्षे का मानना ​​है कि सरकार को आने वाले वित्तीय संकट से निपटने में सहायता के लिए पहले अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष को बुलाना चाहिए था, और उन रासायनिक उर्वरकों को श्रीलंकाई कृषि को पूरी तरह से जैविक बनाने के प्रयास में अवैध नहीं होना चाहिए था। आलोचकों का तर्क है कि आयातित उर्वरक पर प्रतिबंध किसानों की कीमत पर देश के घटते विदेशी मुद्रा भंडार की रक्षा के लिए लगाया गया था। सरकार को उन बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए बड़े पैमाने पर ऋण लेने के लिए भी दंडित किया जा रहा है जो राजस्व उत्पन्न करने में विफल रही हैं।

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ बातचीत जारी रखेगा पाकिस्तान

तुर्की ने उत्तरी इराक में सीमा पार से नया अभियान शुरू किया

एक बार में पूरा बर्गर खा सकती है ये महिला, 6.52 सेंटीमीटर खोल सकती है मुंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -