जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नोवावैक्स COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी दी
जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नोवावैक्स COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी दी
Share:

जैसा कि देश तेजी से फैलने वाले ओमिक्रॉन के एक उपचर के नेतृत्व में पुनरुत्थान के संकेत देखता है, जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को औपचारिक रूप से नोवावैक्स के कोविड -19 वैक्सीन को मंजूरी दे दी, जो बीमारियों से निपटने के लिए एक चौथा विदेशी विकसित उपकरण है। मंत्रालय की अनुमति एक विशेषज्ञ पैनल की सिफारिश के एक दिन बाद आई है कि पहले दो इंजेक्शन और एक बूस्टर नोवावैक्स के प्रोटीन वैक्सीन के साथ दिया जाना चाहिए, जिसे फ्लू और हेपेटाइटिस बी जैसी बीमारियों से लड़ने के लिए समान प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके विकसित किया गया था।

स्वास्थ्य मंत्री शिगेयुकी गोटो के अनुसार, नोवावैक्स, विभिन्न प्रकार के उपलब्ध विकल्प प्रदान करता है और उन व्यक्तियों से अपील कर सकता है जो फाइजर और मॉडर्ना जैसे कोविड -19 टीकों को नियोजित करने से डरते हैं, जो आधुनिक तकनीक के साथ बनाए गए हैं। नोवावैक्स टीकाकरण के साथ जैब्स मई के अंत में शुरू होने की योजना है।

जापान में स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को 24,164 नए मामले दर्ज किए। जैसे ही संक्रमण में गिरावट आई, जापान ने मार्च में सभी कोविड -19 प्रतिबंधों को हटा दिया, लेकिन विशेषज्ञों ने स्नातक स्तर की पढ़ाई और अकादमिक और व्यावसायिक वर्ष की शुरुआत का जश्न मनाने वाले लोगों के लिए यात्रा और पार्टियों के मौसम के दौरान कई प्रान्तों में वापसी के लक्षणों को देखा।

सरकार उद्यमों को विकसित करने और महामारी से तबाह अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रही है। जापान अनिवासी विदेशी छात्रों, बुद्धिजीवियों और व्यापारियों पर अपने लंबे समय से चले आ रहे प्रतिबंधों की कठोर आलोचना के जवाब में धीरे-धीरे सीमा नियंत्रण को ढीला कर रहा है, लेकिन प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने कहा है कि इनबाउंड पर्यटन को जल्द ही किसी भी समय फिर से शुरू नहीं किया जाएगा। बूस्टर शॉट्स जापान में धीमी गति से रहे हैं, आधे से भी कम आबादी को फाइजर और मॉडर्ना से बूस्टर शॉट्स प्राप्त हुए हैं, ज्यादातर एमआरएनए टीके।

तुर्की ने उत्तरी इराक में सीमा पार से नया अभियान शुरू किया

ट्यूनीशिया: राष्ट्रपति समुद्र के बाद ईंधन जहाज में हाइड्रोकार्बन रिसाव को नियंत्रित करना चाहते हैं

सूडान ने अल-अक्सा मस्जिद पर इजरायल के हमले की कड़ी निंदा की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -