भारत दर्शन करवाने जा रहा है ये चैनल, जानिये पूरी बात
भारत दर्शन करवाने जा रहा है ये चैनल, जानिये पूरी बात
Share:

कोरोना वायरस (Corona virus lock down) लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों से बाहर नहीं जा पा रहे हैं। लॉकडाउउसके साथ ही ताजा जानकारी की मानें तो इन डाक्यूमेंट्रीज में इंडिया के हर राज्य से जुड़ी कुछ कहानियां दिखाई जाएगीं, जिनमें देश में फैली विविधता देखने को मिल सकती है । इसके साथ ही इन सभी डॉक्यूमेंट्रीज को रोज सुबह 10 से 11 बजे के बीच में प्रसारित किया जा सकता है । इसके साथ ही कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते लोग वेकेशन पर तो जा नहीं सकते, ऐसे में ये डाक्यूमेंट्रिज उनका मनोरंजन करने वाली हैं। 

वहीं इस सीरीज के तहत 'द एलीफैंट विस्परर एंड माया मेमसाब', 'उत्सव', 'ए टेंट, ए ट्रक एंड टॉकीज', 'द पैड पाइपर', 'कश्मीर की विरासत','हिमालयान मिस्फिट्स', 'लव फॉर द गेम' और 'रामपथ' जैसी डाक्यूमेंट्रिज टीवी पर दस्तक देने वाली हैं। हर डाक्यूमेंट्री किसी न किसी राज्य का खूबियां गिनाती नजर आएगी। उदाहरण के तौर पर 'लव फॉर द गेम' में हिमाचल प्रदेश में वार्षिक मेले को बड़े ही शानदार तरीके से दिखाया गया है। इस मेले में हर साल 'झीरु कप' नाम की क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होता है। 'हिमालयान मिस्फिट्स' हिमालय यात्रा पर होने वाली परेशानियों पर रोशनी डालती है।

इसके साथ ही 'द एलीफेंट विस्परर एंड माया मेमसाब' में एक मादा हाथी और जंगल के रखवालों के बीच कमाल का तालमेल दिखाया जाएगा। वहीं 'उत्सव' जयपुर की गलियों की संस्कृति के बारे में बात करेगी। जाहिर सी बात है कि सभी डॉक्यूमेंट्रीज का विषय अलग है, जिसमें सैर के साथ-साथ लोगों को काफी जानकारियां भी मिलेगी।जहां एक तरफ सभी टीवी चैनल पुराने सास बहु वाले सीरियल्स री-टेलीकास्ट कर रहे हैं, वहीं एपिक चैनल अपने दर्शकों को देश की सैर करवाने जा रहा है। वहीं रामायण, महाभारत, बिग बॉस 13, शक्तिमान, श्रीमान श्रीमति जी, अलिफ लैला, सारा भाई वर्सेज सारा भाई, खिचड़ी और नागिन जैसे टीवी शोज तो पहले ही लॉकडाउन के चलते टीवी पर दस्तक दे चुके हैं। ऐसे में एपिक चैनल की ये मुहिम जरा हटकर होने वाली है।

देवोलीना भट्टाचार्जी ने बनाई जलेबी, किया बिहू डांस

इस प्रोफेशन में जाना चाहते है विशाल आदित्य सिंह

सैफ अली खान के बेटे संग कपिल शर्मा की सेल्फी हुई वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -