गरबा पंडालों में बिना आईडी कार्ड के नहीं मिलेगी एंट्री, मंत्री उषा ठाकुर ने कही और भी कई बड़ी बात
गरबा पंडालों में बिना आईडी कार्ड के नहीं मिलेगी एंट्री, मंत्री उषा ठाकुर ने कही और भी कई बड़ी बात
Share:

ग्वालियर/ब्यूरो। एमपी में बिना आईडी गरबा में नो एंट्री लगा दी गई है। संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने नवरात्रि में गरबा कराने वाले संस्थानों को आइडेंटी कार्ड के बिना प्रवेश नहीं देने की नसीहत दी। ठाकुर ने कहा कि गरबा पंडाल लव जिहाद का बड़ा माध्यम बन गये हैं। अब सभी गरबा आयोजक सतर्क और सजग रहे। गरबा पांडाल में जो भी आए आइडेंटी कार्ड लेकर आए। बगैर पहचान के गरबो में कोई प्रवेश कर नहीं कर सके। ये सब के लिए सलाह भी है और नसीहत भी है।

नवरात्रि से पहले ग्वालियर में संस्कृति उषा ठाकुर ने बड़ा बयान के साथ ही चेतवनी भी दी है। ग्वालियर पहुंची संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि गरबा पंडाल लव जिहाद का बड़ा माध्यम बन चुके हैं। मंत्री ठाकुर ने कहा कि आज सभी गरबा आयोजक सतर्क और सजग हैं। अब गरबा पांडाल में जो भी आए आइडेंटी कार्ड लेकर आए। बगैर पहचान के गरबो में कोई प्रवेश कर नहीं सकता है। ये सब के लिए सलाह भी है और नसीहत भी है। ठाकुर ने कहा कि हमारे लोग और सहयोगी संगठन सभी जागरूक है क्योंकि गरबा पांडाल लव जिहाद का बड़ा माध्यम बन गए थे। इसलिए अब जरूरी है कि कोई भी व्यक्ति अपनी पहचान छुपाकर गरबा पांडाल में ना आए।

वहीं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर के बयान का हिन्दू संगठन संस्कृति बचाओ मंच ने समर्थन किया है। चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि गरबा एंट्री से पहले पंचगव्य पिलाना चाहिए,जिससे आत्मा की शुद्धि हो। जो पंचगव्य नहीं पिएगा वो हमारे धर्म का है ही नहीं। गरबा मां की आस्था का केंद्र है। वहां दूसरे धर्म वालों का क्या काम। आज गरबा का व्यवसायीकरण हो चुका है। गरबा केंद्रों में बस आजकल अश्लीलता और फूहड़ता होती है। पंडाल के बाहर लड़के-लड़कियाँ कपल एंट्री का इंतेज़ार करते रहते हैं। इसी कारण लड़कियां मुस्लिम लड़कों के साथ चली जाती है। बाद में ये लड़के लड़कियों के साथ ग़लत काम करते है। वोटर आइडी लेने की मांग हम वर्षों से कर रहे हैं।

ओपी राजभर को एक और झटका, इस नेता के समर्थन में 45 कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

'मुझसे अच्छा भारत का कोई दोस्त नहीं...', डॉनल्ड ट्रंप ने दिया ये बड़ा बयान

'हम तेजी से नफरत, भय और चुप्पी की खाई में गिरेंगे', रणबीर-आलिया के पक्ष में बोलीं शिवसेना सांसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -