'मुझसे अच्छा भारत का कोई दोस्त नहीं...', डॉनल्ड ट्रंप ने दिया ये बड़ा बयान
'मुझसे अच्छा भारत का कोई दोस्त नहीं...', डॉनल्ड ट्रंप ने दिया ये बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक अच्छे इंसान हैं तथा बहुत बेहतर काम कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि भारत का मुझसे बेहतर दोस्त कभी नहीं रहा। उन्होंने संकेत देते हुए कहा कि वह 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में फिर सम्मिलित हो सकते हैं।

डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि, “मेरे भारत और पीएम मोदी के साथ बहुत अच्छे संबंध रहे हैं। हम हम दोस्त थे और मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी एक महान व्यक्ति हैं तथा बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यह एक सरल काम नहीं है जो उन्हें मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि, मुझे लगता है कि भारत का मुझसे बेहतर अमेरिकी दोस्त एवं राष्ट्रपति कभी नहीं रहा है।

वहीं एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति बाइडेन और बराक ओबामा के मुकाबले में भारत के साथ उनके बेहतर संबंध थे। डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि इस बारे में आपको पीएम मोदी से पूछना होगा। किन्तु मुझे नहीं लगता कि भारत के साथ मुझसे बेहतर किसी अमेरिकी राष्ट्रपति के संबंध रहे होंगे। बता दें कि, डॉनल्ड ट्रंप अमेरिका में नवंबर 2020 को हुए राष्ट्रपति चुनाव में हार गए थे। हालांकि उन्होंने चुनाव में पराजय नहीं मानी थी तथा धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे। तत्पश्चात, उनके समर्थकों ने 6 जनवरी को कैपिटल हिल (संसद भवन परिसर) में कथित तौर पर हिंसा की थी। हाल ही में इस घटना को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप और उनके समर्थकों की हिंसा पर कड़ी टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि अमेरिका में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

संबल योजना को लेकर जिला पंचायत सदस्य ने किया बड़ा खुलासा

बेरोजगार युवकों की नौकरी को लेकर CM धामी ने किया ये बड़ा ऐलान

'अंडर गारमेंट्स खरीदने दिल्ली गए थे', मीडिया के सामने ये क्या बोल गए CM सोरेन के भाई?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -