केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन पर कसा शिकंजा, 10 ठिकानों पर ED की रेड
केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन पर कसा शिकंजा, 10 ठिकानों पर ED की रेड
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच से संबंधित मामले को लेकर दिल्ली-NCR के 10 स्थानों पर रेड मारी। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि जिन ठिकानों की तलाशी ली जा रही है, उनमें मामले से संबंधित एक ट्रस्ट, दो प्राइवेट स्कूलों के मालिक और अन्य शामिल हैं। बता दें कि जैन को 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग (PMLA) मामले में अरेस्ट किया गया था और वे अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं।
 
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (AAP) के अन्य नेताओं ने दावा करते हुए है कि जैन को झूठे मामले में फंसाया गया है, क्योंकि भाजपा को डर है कि वह हिमाचल प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव हार जाएगी। बता दें कि पिछले सप्ताह सत्येंद्र जैन के कई सहयोगियों के यहां छापेमारी के दौरान केंद्रीय एजेंसी ने 2.85 करोड़ रुपये कैश और 133 सोने के सिक्के बरामद किए थे।

ED ने गत मंगलवार को एक विस्तृत बयान जारी किया था। जिसमें जांच एजेंसी ने कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम (PMLA) के तहत सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और उनके सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की गई थी, जिन्होंने  प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उनकी सहायता की या काले धन को वैध बनाने की प्रक्रिया में शामिल हुए। ED की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के 2017 के एक मामले पर आधारित है। 

अस्पताल में भर्ती हुईं सोनिया गांधी, लोग बोले - ED का नोटिस मिलते ही बीमारी लग गई ?

किसानों का फ़र्टिलाइज़र डकार गए अग्रसेन गहलोत ? CM अशोक गहलोत के भाई के घर CBI की रेड

'एक सैनिक के लिए 4 साल...', अग्निपथ योजना पर कैप्टन अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -