'एक सैनिक के लिए 4 साल...', अग्निपथ योजना पर कैप्टन अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान
'एक सैनिक के लिए 4 साल...', अग्निपथ योजना पर कैप्टन अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान
Share:

अमृतसर: भारतीय सशस्त्र बलों में 'अग्निपथ' योजना के तहत चार वर्षों के लिए भर्ती का विरोध कर रहे पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अब इसकी वजह भी बताई हैं। उन्होंने कहा है कि यह अवधि काफी कम है। इसके साथ ही कैप्टन का कहना है कि यह व्यवस्था सेना के लिए काम नहीं आएगी। बता दें कि सिंह भी राजनेता बनने से पहले 1963 से 1966 के बीच फ़ौज का हिस्सा रह चुके हैं।

पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) प्रमुख कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि, 'एक सैनिक के लिए चार सालों की सेवा काफी कम है।' इतने लंबे समय से काम कर रही मौजूदा भर्ती नीति को बदलने के सरकार के फैसले पर उन्होंने हैरानी प्रकट की है। उन्होंने कहा है कि, 'तीन साल की प्रभावी सेवा के साथ चार वर्षों के लिए सैनिकों को भर्ती करना सेना के लिए अच्छा उपाय नहीं है।' इस दौरान उन्होंने सेना में पूरे भारत से तमाम वर्गों की भर्ती पर भी सवाल खड़े किए हैं। कैप्टन ने कहा कि सिख रेजिमेंट, डोगरा रेजिमेंट, मद्रास रेजिमेंट और इसी तरह अन्य की अपनी विशेष प्रकृति होती है, जो सेना के लिए बेहद जरूरी है और जिसे यहां नज़रअन्दाज़ किया गया है। सिंह ने कहा कि इतने वर्षों से जारी व्यवस्था ने बढ़िया काम किया है।

इसके साथ ही पंजाब के पूर्व सीएम ने कहा कि विभिन्न सांस्कृतिक पृष्ठभूमि से आने वाली भर्तियों के लिए किसी विशेष रेजिमेंट के माहौल में ढलना और वह भी थोड़े वक़्त के लिए बहुत मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि, 'यह कभी भी पेशेवर सेना के काम करने के योग्य नहीं होगा, जो पूर्वी और पश्चिम थिएटर्स में चुनौतियों का सामना करती है।'

'जल्द होगी भर्तियां, तैयारी करें युवा..', अग्निपथ के विरोध के बीच राजनाथ सिंह का ऐलान

आखिर क्या थी 'सुरजेवाला' की गलती ? कांग्रेस ने छीन लिया ये पद

'इस्लामिक स्टेट' की खुली धमकी- हिन्दुओं और सिखों पर जल्द होंगे फिदायीन हमले, छाती पर बम बांधकर फटेंगे आतंकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -