KMC Election: पोलिंग बूथ के बाहर पेट्रोल बम से धमाका, 1 घायल
KMC Election: पोलिंग बूथ के बाहर पेट्रोल बम से धमाका, 1 घायल
Share:

कोलकाता: कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के 144 वार्डों के लिए आज यानी रविवार को सुबह 7:30 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। आप सभी को बता दें कि यहाँ से आज सुबह से ही विभिन्न मतदान केंद्रों पर छिटपुट हिंसा की खबरें आ रही हैं। आज ही यहाँ मानिकतला में खन्ना के पास बमबारी की घटना घटी है। अब पूरे महानगर में धारा 144 लागू रहेगी। आप सभी को बता दें कि यहाँ मतदान केंद्र से 200 मीटर के दायरे में कहीं भी चार से अधिक लोगों को एकत्रित होने की अनुमति हैं।

जी दरअसल यहाँ 16 बोरो के कुल 144 वार्डों में मतदान हो रहे हैं और कुल 950 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें से 378 उम्मीदवार निर्दलीय प्रतिद्वंदिता कर रहे हैं। इसके अलावा कुल चार हजार 959 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जबकि 40 लाख 48 हजार 357 मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। यहाँ आठ नंबर बोरो में 69 नंबर वार्ड में और 10 नंबर बोरो के 93 नंबर वार्ड में महिला मतदान केंद्र बनाए गए हैं। खबरों के अनुसार इन केंद्रों पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। 21 दिसंबर को मतगणना होगी।

इन सभी के बीच पश्चिम बंगाल के मंत्री और कोलकाता नगर निगम के पूर्व मेयर फिरहाद हकीम ने कहा, 'लोग उत्सव के माहौल में मतदान हो रहा है। कोई गड़बड़ी नहीं है। विरोधी दलों को मुंह रक्षा करना होगा। नेता के सामने अस्तित्व रक्षा करनी होगी। इसी कारण कुछ जगह पर गड़बड़ी दिखाई जा रही है। लोग उत्सव के माहौल में मतदान कर रहे हैं। उन्हें अमित शाह या मोदी जी के पास मुंह रक्षा करने की बात है। इसलिए यह हंगामा किया जा रहा है। इस कारण हंगामे की बात कर रही है। यह समझने की बात है कि टीएमसी पहले ही चुनाव पूर्व समीक्षा में चुनाव जीत गई है। ऐसे में क्यों अपनी स्थिति खराब करेगी। '

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने कोलकाता नगर निगम चुनाव मतदान के दौरान मारपीट, हिंसा और बूथ दखल की घटना पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'क्या यह शांतिपूर्ण मतदान है। यदि यह शांतिपूर्ण मतदान है, तो इसे देखकर लग रहा है कि राज्य चुनाव आयोग संडे मूड में है। ' इस तरह से पक्ष-विपक्ष का भी विवाद जारी है।

इन फ्लाइट्स के समय में हुआ बदलाव, जल्द करें चेक

पकड़ में आए 80 पिल्लों को मारने वाले 2 बंदर, लोगों को मिली राहत

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में आ चुके है श्रीकांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -