पकड़ में आए 80 पिल्लों को मारने वाले 2 बंदर, लोगों को मिली राहत
पकड़ में आए 80 पिल्लों को मारने वाले 2 बंदर, लोगों को मिली राहत
Share:

मुंबई: शनिवार को महाराष्ट्र के बीड में 80 पिल्लों की हत्या में सम्मिलित दो बंदरों को नागपुर वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया। बीड फॉरेस्ट अधिकारी सचिन कांड ने कहा कि दोनों बंदरों को पकड़ने के पश्चात् उन्हें नागपुर के जंगलों में छोड़ दिया गया है। दरअसल, बीड में बंदरों तथा कुत्तों के बीच 'गैंगवॉर' चल रहा था, जिसके कारण क्षेत्र के लोगों के बीच दहशत थी। इस 'गैंगवॉर' में अब तक लगभग 70-80 पिल्लों की मौत हो चुकी है।

वही रहवासियों का कहना है कि पहले कुत्ते ने बंदर के बच्चों को मार दिया। तत्पश्चात, इनके बीच 'गैंगवॉर' आरम्भ हुई। उन्होंने बताया कि बीते 3 माह में बंदरों ने कई कुत्ते के बच्चों को मार दिया है। कुत्तों एवं बंदरों के बीच हुई लड़ाई से पूरे गांव में डर का माहौल था। अब दोनों बंदरों के पकड़े जाने से लोगों को राहत प्राप्त हुई है। हालांकि अभी भी गांववालों का कहना है कि वन विभाग ने दोनों बंदरों को पकड़कर जंगल में छोड़ अवश्य दिया है मगर इसका कोई ठोस निकालना आवश्यक है।

वही 5 हजार की आबादी वाले इस गांव के लोग बंदरों के आंतक से बहुत परेशान थे। उन्होंने कहा कि बंदरों ने सड़क पर चलने वाले व्यक्तियों पर भी कई बार हमला किया था। बंदरों का झुंड अक्सर कुत्ते के बच्चों की खोज में रहता था। जब पिल्ले नजर आते थे तो उन्हें उठाकर अपने पास रख लेते थे। वृक्ष पर चढ़ने के चलते चोट लगने तथा भूख-प्यास से पिल्लों की मौत हो जाती थी। दूसरी तरफ वन विभाग का इस मुद्दे पर कहना है कि गांव वालों की ओर से खबर प्राप्त हुई थी बंदरों यहां पर बहुत आतंक मचाया हुआ है। इसकी तहकीकात के लिए टीम मौके पर भेजी गई है।

मनीष पॉल संग जमकर नाची मलाइका अरोड़ा, लूटी सारी महफ़िल

हॉकी इंडिया चैंपियनशिप में पंजाब और कर्नाटक ने किया शानदार प्रदर्शन, सेमीफइनल में बनाया स्थान

Omicron: तीसरी लहर तय! कोविड सुपरमॉडल पैनल की चेतावनी

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -