मध्यप्रदेश में इस दिन से होंगे चुनाव
मध्यप्रदेश में इस दिन से होंगे चुनाव
Share:

नई दिल्ली: बीते कई दिनों से caa और nrc को लेकर बढ़ता आक्रोश इस कदर बढ़ चुका है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. CAA के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे धरने को हटाए जाने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करने वाला है. यह धरना गत दिसंबर से चल रहा है और कोर्ट में मामला भी लंबे समय से लंबित है. कोरोना महामारी संकट को देखते हुए पिछले सप्ताह कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की गई. याचिका में शाहीन बाग का धरना तत्काल प्रभाव से हटाए जाने की मांग की गई है. शीर्ष कोर्ट इस मामले पर सोमवार को सुनवाई करेगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना को लेकर धरना-प्रदर्शन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जैसी नई याचिका दाखिल हुई है वैसी ही एक याचिका पर मद्रास हाई कोर्ट ने गत शुक्रवार को आदेश दिया था. हाई कोर्ट ने कोरोना महामारी जारी रहने तक हर तरह के धरना-प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी. जंहा सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग मामले की सुनवाई जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की पीठ कर रही है. इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है. प्रभारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरण कुमार तोमर ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारियों (कलेक्टर) को निर्देश दिए हैं कि वे मतदाता सूची और मतदान केंद्र का परीक्षण करा लें. यदि केंद्र बढ़ाए जाने या स्थान परिवर्तन की जरूरत है तो प्रस्ताव भेजें, ताकि चुनाव आयोग से अनुमति लेकर समयसीमा में कार्रवाई की जा सके.

इन विस सीटों पर उपचुनाव- जौरा, आगर (अजा), ग्वालियर, डबरा (अजा), बमोरी सुरखी, सांची (अजा), सांवेर (अजा), सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह (अजा), मेहगांव, गोहद (अजा), ग्वालियर (पूर्व), भांडेर (अजा), करैरा (अजा), पोहरी, अशोक नगर (अजा), मुंगावली, अनूपपुर (अजजा), हाटपिपल्या, बदनावर, सुवासरा.

मोदी की अपील आई काम एकजुट हुआ देश और गूंज उठा आसमान

सीएम योगी का बड़ा एलान, कहा- यूपी के 16 जिले 25 मार्च तक लाॅकडाउन

कोरोना को लेकर इमरान ने बताई बेबसी, क्यों नहीं किया जा सकता पाकिस्तान लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -