सीएम योगी का बड़ा एलान, कहा- यूपी के 16 जिले 25 मार्च तक लाॅकडाउन
सीएम योगी का बड़ा एलान, कहा- यूपी के 16 जिले 25 मार्च तक लाॅकडाउन
Share:

लखनऊ: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है.  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में लाॅकडाउन करने की घोषणा कर दी है. सीएम योगी ने लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ समेत अलीगढ़, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आजमगढ़, गाजियाबाद, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, आगरा, प्रयागराज, सहारनपुर, बरेली, मुरादाबाद और पीलीभीत जिले 25 मार्च, 2020 तक के लिए लाॅकडाउन कर दिया है. इन जिलों में सोमवार सुबह छह बजे से लाॅकडाउन की घोषणा की गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनता कर्फ्यू के बेहद सफल प्रयोग के बाद केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के छह सहित देश के 75 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की लेकिन कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एहतियातन बड़ा कदम उठाते हुए यूपी के 16 जिलों में 25 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सरकारी कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान, अर्द्ध सरकारी उपक्रम, स्वायत्तशासी संस्थाएं, राजकीय निगम, व्यापारिक प्रतिष्ठान, निजी कार्यालय, मॉल्स, दुकानें, रेस्टोरेंट, फैक्ट्रियां, गोदाम, वर्कशॉप, सभी बसें, प्रइवेट टैक्सी और आटो रिक्शा पूरी तरह से बंद रहेंगे. 

वजन इस बात का पता चला है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू का अभूतपूर्व असर पूरे उत्तर प्रदेश में नजर आया. सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोपहर में निर्देश जारी किए कि जनता कर्फ्यू का समय रविवार रात नौ बजे से बढ़ाकर सोमवार सुबह छह बजे तक कर दिया गया है. वहीं, लंबी दूरी की सभी ट्रेन, बस और मेट्रो सेवा पर 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी गई. वहीं, केंद्र सरकार ने देश के 75 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की. इसमें उत्तर प्रदेश के आगरा, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी और लखनऊ को शामिल किया गया.

क्वारंटाइन नियम को तोड़ना पड़ा लोगों पर भारी, 16 हजार से अधिक का जुर्माना

कोरोना को लेकर आई बड़ी खबर, इस यंत्र से मात्र कुछ मिनट में चल जाएगा इस बीमारी का पता

दुनिया भर में कोरोना का साया जिससे हर कोई घवराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -