चुनावी रैलियों-जनसभाओं को मिलेगी अनुमति ? आज बड़ा फैसला ले सकता है चुनाव आयोग
चुनावी रैलियों-जनसभाओं को मिलेगी अनुमति ? आज बड़ा फैसला ले सकता है चुनाव आयोग
Share:

नई दिल्ली: देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले चुनावी रैलियों और जनसभा पर जो रोक लगी हुई है, उसे आज निर्वाचन आयोग हटा सकता है. दरअसल, कोरोना के केस घट रहे हैं, जिसको ध्यान में रखकर राहत देने का फैसला लिया जा सकता है. चुनाव आयोग द्वारा लगाई गई रोक का आज ही अंतिम दिन है. जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय ने चुनाव आयोग को बताया है कि कोरोना के केस अब देश भर में घट रहे हैं. 

इसी के साथ चुनावी राज्यों में कोरोना टीकाकरण का कार्य भी युद्धस्तर पर जारी है. इसके बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा और उनकी टीम प्रचार के लिए दी गई रियायत को बढ़ाने के लिए तैयार हैं. यह छूट अगले एक सप्ताह के लिए लागू हो सकती हैं. बता दें कि कोरोना संकट के कारण चुनाव आयोग ने 31 जनवरी तक जनसभाओं और रैलियों पर पाबन्दी लगा दी थी. चुनाव आयोग ने रोड शो, पद-यात्रा, साइकिल/बाइक/वाहन रैली और जुलूस पर रोक लगाई हुई है. पहले यह रोक 15 जनवरी तक थी, फिर इसे 22 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया और फिर प्रतिबन्ध को 31 जनवरी तक खींच दिया गया. भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,09,918 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं 959 लोगों की कोरोना से जान गई है.

बता दें कि 10 फरवरी से वोटिंग शुरू हुईं है. जिन पांच राज्यों में मतदान होने हैं उनमें उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर शामिल है. यूपी में कुल सात चरणों में वोटिंग होगी. वहीं मणिपुर में दो चरण में मतदान होगा. इसके अलावा पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में एक ही चरण में वोट पड़ेंगे. फिर पांचों राज्यों के चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आएंगे. 

भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर की यह अपील

Valentine's Day मनाने के लिए सबसे बेस्ट हैं भारत के ये रोमांटिक शहर

झोपड़ी में घुसी तेज रफ़्तार कार, 4 महिलाओं को रौंदते हुए निकल गई.., 3 नाबालिग गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -