अश्लीलता फैलाने में सबसे आगे हैं एकता कपूर, युवाओं को बिगाड़ने में है सबसे बड़ा हाथ!

टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर अपने बोल्ड कंटेंट के लिए मशहूर हैं। वह ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी की मालकिन हैं और इस पर आने वाली वेब सीरीज को तो आप सभी ने देखा ही होगा। इस पर आने वाली वेब सीरीज ऐसे दृश्यों से भरी होती है जिसे आप अकेले देख सकते हैं अपने परिवार के साथ कभी नहीं। ऑल्ट बालाजी पर अब तक कई ऐसी वेब सीरीज आ चुकीं हैं जिन्हे देखने में ही नहीं बल्कि उनके नाम लेने तक में शर्म आ जाए। लेकिन एकता कपूर को इससे परहेज नहीं है। एकता ऐसी वेब सीरीज को अपना समर्थन दे देती हैं और यह रिलीज हो जाती हैं। ऑल्ट बालाजी पर आने वाली एकता कपूर की वेब सीरीज को देखा जाए तो यह कहा जा सकता है कि वह अश्लीलता क्वीन है क्योंकि आपको उनकी हर वेब सीरीज में भर-भरकर ऐसे दृश्य देखने को मिलेंगे जिसे देखकर कोई भी शर्म से पानी-पानी हो जाए। वैसे अगर उन वेब सीरीज के बारे में बात करें तो इस सुची में गन्दी बात के सभी सीजन, ट्रिपल एक्स, मस्तराम शामिल हैं। इन सभी में आपको वैसे ही सीन्स मिलेंगे जो आज के समय में आप अपने परिवार के साथ बैठकर कदापि नहीं देख सकते हैं।

मस्तराम- इस वेब सीरीज में नजर आते हैं राजा राम यानी अंशुमान झा। अंशुमान एक लेखक होता है जो कहानियां लिखता है। वह मनाली की बहुत ही खूबसूरत वादियों में कहानियां लिखा करता है और अपने आपको एक बहुत बड़ा साहित्यकार मानता है। वह ऐसी कहानियां लिखता है जिसे वह असल जीवन में जी चुका होता है। वैसे इस वेब सीरीज में आपको केवल और केवल एक ही चीज देखने को मिलेगी और वह होगी FANTASY। जी हाँ, इसके अलावा आपको इस वेब सीरीज में और कुछ नहीं मिलेगा। इस वेब सीरीज में आपको रानी चटर्जी भी देखने को मिलती हैं जो भोजपुरी इंडस्ट्री की क्वीन कही जाती हैं। उन्होंने इस वेब सीरीज में रानी का किरदार निभाया है और उनके दृश्यों की तो बात ही निराली है। फिल्म में उन्होंने जो ड्रेस पहनी है उसे देखकर तो कोई भी हैरान हो सकता है। उन्हें देखकर वेब सीरीज में कितनी FANTASY है इस बात का अंदाजा आप लगा सकते हैं।

गन्दी बात- इस वेब सीरीज में तो आपको हर बार कुछ नयी कहानियाँ देखने को मिलेगी। हर बार ऐसी कहानियां जिन्हे देखकर आपके होश ही उड़ जाएंगे। इस वेब सीरीज में तो ऐसे सीन्स की भरमार है जो आप कभी भी अपने परिवार के साथ देख नहीं सकते हैं। इसमें कुछ-कुछ देर में ऐसे सीन्स आते हैं जो अश्लीलता से भरे हैं। गन्दी बात के हर एक सीजन में आपको इंटिमेट सीन्स की भरमार मिलेगी और इस वेब सीरीज में रिश्तों का तो कहीं से कहीं तक कोई लिहाज नहीं है। कहीं इसमें महिलाओं की दबी हुई कामुकता को दिखाया गया है, वहीं कहीं पर ग्लैमर की दुनिया के ब्लैक साइड तक को दिखाया गया है जिसे देखकर कोई ग्लैमरस इंडस्ट्री में जाने के बारे में सोचेगा भी नहीं। इस वेब सीरीज को देखने वालो की लिस्ट लम्बी है लेकिन इस वेब सीरीज में है क्या केवल और केवल अश्लीलता।।।! वेब सीरीज के ट्रेलर से ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह वेब सीरीज कितनी गंदी होगी।

ट्रिपल एक्स- इस वेब सीरीज ने तो लोगों के होश ही उड़ा दिए। इसमें जितने भी सीन्स रहे वह सभी को हैरान कर गए। इस वेब सीरीज में तो एकता ने सभी हदों को पार कर दिया। जी दरअसल यह वेब सीरीज भारतीय सेना के एक जवान की जिंदगी पर आधारित है और इस सीरीज के कंटेंट में जो भी दिखाया गया वह बहुत ही बोल्ड रहा। इस वेब सीरीज में आपने जश्न अग्निहोत्री को देखा होगा जिन्होंने बोल्डनेस की हदों को पार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

ट्रिपल एक्स अनसेंसर्ड - इस वेब सीरीज में तो ऐसे-ऐसे दृश्य दिखाए गए हैं कि देखकर ही लगता है कि आखिर ये हैं क्या..? इसमें गरिमा जैन नजर आईं हैं जो एक जानी-मानी अदाकारा हैं। इस वेब सीरीज में भी आपको आपत्तिजनक दृश्यों की भरमार देखने को मिलेगी। आपको इस वेब सीरीज में दो कहानियां दिखाई जा चुकीं हैं लेकिन दोनों में ही बहुत अधिक आपत्तिजनक दृश्य हैं जिन्हे आप केवल अकेले में ही देख सकते हैं।

वर्जिन भास्कर- ये भी एक ऐसी वेब सीरीज है जिसमे आपको बोल्ड सीन्स देखने के लिए मिलेंगे। इस वेब सीरीज के दो पार्ट्स आ चुके हैं। इनमे पहले पार्ट में तो आपको कुछ अधिक अश्लील नहीं देखने को मिलेगा लेकिन दूसरे पार्ट में आपको केवल यही मिलेगा। इस वेब सीरीज में महिला छात्रावासों में होने वाले अश्लील कामों को दिखाया गया हैं। इसी के साथ इसमें बहुत से ऐसे दृश्य हैं जिन्हे देखकर किसी सभ्य व्यक्ति को गुस्सा आ सकता है।

पौरषपुर- बीते दिनों ही ऑल्ट बालाजी पर आई इस वेब सीरीज में भी आपको केवल एक ही चीज नजर आएगी वह है आपत्तिजनक सीन्स। इस वेब सीरीज में किसी और चीज पर तो फोकस है ही नहीं, बस आपको ऐसे सीन्स नजर आएँगे जो आपत्तिजनक होंगे। इस वेब सीरीज में एक ऐसे राजा की कहानी दिखाई गई है जो कमजोर और कामी होता है। यहाँ राजा का ख्याल रखने के लिए पटरानी मीरावती नई-नई रानियां लेकर आती हैं लेकिन सारी रानियों पर राजा इतना अत्याचार करता है कि एक के बाद एक सभी महल से गायब हो जाती है। पूरी वेब सीरीज की कहानी में कोई जान नहीं है, अगर है तो बस अश्लीलता।

एकता कपूर पर दर्ज हो चुके हैं केस- 'ट्रीपल एक्स' को एकता कपूर ने भारतीय सेना के एक जवान की जिंदगी पर आधारित बनाया लेकिन इसमें उन्होंने ऐसे सीन्स दिखाए कि उन पर केस दर्ज हो गया। अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों के अपमान के आरोप में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी। केवल एक जगह नहीं बल्कि कई शहरों में इस वेब सीरीज के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किये थे। XXX 2 को लेकर भी एकता के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी। वर्जिन भास्कर-2 को लेकर भी एकता कपूर के खिलाफ ज्ञापन दिया गया था। इस वेब सीरीज में उन्होंने अश्लीलता दिखाई और वह अहिल्या छात्रावास में दिखाई गई जिसके चलते इस वेब सीरीज के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की गई। केवल इतना ही नहीं बल्कि इन वेब सीरीज के चलते एकता को दुष्कर्म से लेकर हत्या तक की धमकी मिल चुकी है लेकिन इन सबसे एकता को कभी कोई फर्क नहीं पड़ा।

युवाओं से लेकर बच्चों तक को बिगाड़ रहीं हैं एकता- ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि कई लोगों का कहना है। एकता की इन आपत्तिजनक वेब सीरीज के चलते आज के युवा बिगड़ रहे हैं। आज आपको 80% ऐसे युवा मिलेंगे जिन्होंने यह सभी वेब सीरीज देख रखी होंगी। आज का युवा इन्ही को देख रहा है और इन्ही से सीख रहा है। हम सभी जानते हैं कि युवा आज के समय में कैसा होता चला जा रहा है। युवा जो देख रहा है वही कर रहा है। फिल्मों, वेब सीरीज को देखने से कुछ ना कुछ सीख जरूर मिलती है लेकिन ऐसी सीख किसे चाहिए...? आज के युवाओं को अधिकतर मोबाइल पर एक्टिव देखा जाता है। अधिक से अधिक समय युवाओं का वेब सीरीज देखने में ही जाता है। ऐसे में अगर कोई ज्ञानवर्धक वेब सीरीज दिखाई जाए तो क्या अच्छा नहीं रहेगा...? अगर ज्ञानवर्धक वेब सीरीज दिखाई जाएंगी तो युवा वह सीखेगा लेकिन ऐसा हो कहाँ रहा है। आजकल वेब सीरीज में केवल बोल्ड दृश्यों की भरमार नजर आती है। इन्ही दृश्यों को कई लोग बढ़ते अपराध का भी कारण मानते हैं जो कहीं ना कहीं सही कहे जा सकते हैं। आज के समय में छोटे-छोटे बच्चे दुष्कर्म जैसे अपराध कर रहे हैं जो चौकाने वाली बात है। आपने कई ऐसे मामले पढ़े या सुने होंगे जिसमे छोटे-छोटे बच्चे अपराधी है। तो क्या इन सबका कारण कहीं ना कहीं वेब सीरीज, फ़िल्में है या नहीं यह आप खुद सोचिये?

एकता दे चुकीं हैं सफाई- कई बार एकता की इन वेब सीरीज पर सवाल खड़े हुए हैं और एकता ने इन पर जवाब भी दिए हैं। एक बार ट्रोलर्स से मिल रही धमकियों पर एकता कपूर ने कहा था- 'एक नागरिक और एक संगठन के तौर पर हम भारतीय सेना का बहुत सम्मान करते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि सुरक्षा और देश की देखरेख में उनका योगदान बहुत अहम है। अगर किसी मान्यता प्राप्त सैन्य संगठन की तरफ से हमसे माफी मांगने के लिए कहा जाता है तो हम बिना शर्त माफी मांग लेंगे। हम धमकियों के आगे नहीं झुकने वाले हैं।' इसके अलावा भी कई बार एकता कपूर अपनी इन वेब सीरीज को अच्छा बताने के लिए बयान दे चुकीं हैं और सफाई पेश कर चुकीं हैं।

एकता को मिला है पद्म श्री सम्मान - जी हाँ, एकता को अपने काम के चलते पद्म श्री से सम्मानित भी किया जा चुका है, हालाँकि इस पर भी कई लोगों ने सवाल उठाए हैं क्योंकि आज के समय में एकता जो कंटेंट देती हैं वह कहीं से कहीं तक पद्म श्री सम्मान पाने के लायक नहीं है। एकता को 'इंडस्ट्री लीडरशिप अवार्ड' भी मिल चुका है और इस अवॉर्ड के मिलने पर एकता ने कहा था- 'मैं अनुमान लगाती हूं कि ऑल्ट बालाजी पर प्रस्तुत कार्यक्रमों में मेरे प्रयासों और मुझे प्रेरित करने के लिए यह सम्मान दिया गया है। इस सम्मान के लिए सभी का धन्यवाद।' वैसे जब एकता ने यह पोस्ट शेयर की थी तो लोगों ने उन्हें बहुत ट्रोल किया था और कहा गया था कि उन्होंने यह सम्मान खरीदा है क्योंकि वह कंटेट के नाम पर केवल अश्लीलता परोसती हैं।

OTT प्‍लेटफॉर्म्‍स के लिए गाइडलाइन - बीते दिनों ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सोशल मीडिया और OTT प्‍लेटफॉर्म्‍स के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। जी दरअसल नयी गाइडलाइंस को माना जाए तो शिकायत के 24 घंटे के अंदर इंटरनेट मीडिया से आपत्तिजनक कंटेंट को हटाना होगा। इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर डाले जाने वाले कंटेंट को लेकर गाइडलाइंस बनाने के लिए कहा था जो अब बन चुकीं हैं। अब कुछ ही महीने के अंदर उन्हें लागू भी किया जाने वाला है। ऐसे में अब ऐसे प्लेटफॉर्म तो बंद ही हो जाएंगे जो केवल अश्लीलता परोस रहे थे।

आपका क्या है विचार- एकता कपूर की इन वेब सीरीज को लेकर आप क्या सोचते हैं ये आप हमे कमेंट्स में बता सकते हैं।

'जय श्री राम' के उद्घोष के साथ शुरू हुई योगी की रैली, गौहत्या और तुष्टिकरण पर ममता सरकार को घेरा

नोएडा से सीरियल रेपिस्ट हरिशंकर गिरफ्तार, कर चुका था कई महिलाओं का बलात्कार

झूला झूल रही 8 साल की बच्ची के गले में कसाया फंदा, हुई दर्दनाक मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -