कब और कैसे होगी NEET 2021 की परीक्षा ? शिक्षा मंत्री 'निशंक' ने दी जानकारी
कब और कैसे होगी NEET 2021 की परीक्षा ? शिक्षा मंत्री 'निशंक' ने दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बोर्ड, NEET और JEE परीक्षा से जुड़े छात्रों के सवालों के जवाब देने के लिए आज वेबिनार आयोजित किया. इस दौरान एक स्टूडेंट ने उनसे पूछा कि इस साल NEET 2021 परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी या फिर ऑफलाइन मोड में? इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि, "अभी तक हम लोगों ने NEET परीक्षा ऑफलाइन मोड में ली है, हालांकि, JEE परीक्षा को ऑनलाइन किया है.'

उन्होंने आगे कहा कि NEET में ऑनलाइन नहीं किया है, किन्तु आपके सुझाव पर हम विचार करेंगे कि छात्र NEET की परीक्षा ऑनलाइन देना चाहते हैं या ऑफलाइन. फैसला छात्रों के हित में ही होगा." NEET एग्जाम स्थगित या रद्द करने के सवाल पर रमेश पोखरियाल ने कहा कि, "नीट परीक्षा रद्द करने का अभी कोई विषय नहीं है. नीट एग्जाम की तारीखों को पीछे करने का तो समझ आता है. यही कारण है कि हमने पिछली NEET परीक्षा की तारीख में तीन बार बदलाव किए. हमने परीक्षा के लिए सेंटर बढ़ाए और 99 फीसदी छात्रों को उनकी इच्छा मुताबिक ही केंद्र दिए गए."

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर ntaneet.nic पर नीट परीक्षा के पंजीकरण, एडमिट कार्ड और नतीजे के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकती है.  

किसान आन्दोलन पर बोले अखिलेश यादव- 'सरकार की मनमानी नहीं...'

केंद्र पर राहुल गांधी का वार, कहा- गरीबों का मौलिक अधिकार छीन रही मोदी सरकार

2021 तक Vivo भारत में खोलेगा 650 एक्सक्लूसिव स्टोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -