नीरव मोदी पर ED की बड़ी कार्रवाई, नीलाम की 100 करोड़ की संपत्ति
नीरव मोदी पर ED की बड़ी कार्रवाई, नीलाम की 100 करोड़ की संपत्ति
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) पर बड़ा एक्शन लिया है. ED ने नीरव मोदी की 1000 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी को निलाम कर दिया है. बता दें कि नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के करीब 13,000 करोड़ रुपए हजम कर देश छोड़कर भागने का आरोप है. 

PNB के हज़ारों करोड़ का गबन कर नीरव मोदी जनवरी 2018 में ब्रिटेन भाग गया था. उस पर आरोप है कि उसने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स के लिए बैंक के अधिकारियों को रिश्वत खिलाई और इस तरह बैंक को हज़ारों करोड़ की चपत लगाई. लंदन में मोदी की 19 मार्च 2019 को अरेस्ट किया गया था. जानकारी के अनुसार, निलाम की गईं संपत्तियों में, काला घोड़ा में स्थित एक आइकॉनिक रिदम हाउस, नेपियन सी रोड पर स्थित एक फ्लैट और कुर्ला में स्थित ऑफिस बिल्डिंग के साथ ही कुछ ज्वेलरी शामिल हैं.

बता दें कि नीरव मोदी के फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल ने 2017 में रिदम हाउस और एक हेरिटेज बिल्डिंग को 32 करोड़ रुपये देकर खरीदा था. बताया जा रहा है कि इन संपत्तियों की नीलामी के मिले पैसों से पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की बकाया राशि की भरपाई की जाएगी. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने संपत्तियों को नीलाम करने के लिए एक लिक्विडेटर भी नियुक्त किया है.

अटलजी की जयंती पर भाजपा ने शुरू किया चंदा अभियान, PM मोदी ने दिए 1000 रुपए

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

संयुक्त राष्ट्र ने अफ़ग़ान तालिबान के नेताओं पर यात्रा प्रतिबंध लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -