ईडी ने टीएन मर्केंटाइल बैंक के पूर्व अध्यक्ष की 293.91 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की
ईडी ने टीएन मर्केंटाइल बैंक के पूर्व अध्यक्ष की 293.91 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की
Share:

 

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष नेसामणिमारन मुथु उर्फ ​​एमजीएम मारन के पास से 293.91 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की।

संपत्ति 1999 के विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत संघीय सरकार द्वारा ली गई थी। दक्षिणी एग्रीफुरेन इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड, आनंद ट्रांसपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड, एमजीएम एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड, और एमजीएम डायमंड बीच रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड जब्त की गई चार भारतीय कंपनियों में से हैं। 

ईडी के अनुसार, मुथु ने वित्तीय वर्ष 2005-06 और 2006-07 के दौरान सिंगापुर में दो व्यवसाय पंजीकृत किए, और एसजीडी 5,29,86,250 (भारतीय रुपये में लगभग 293.91 करोड़ रुपये) का निवेश किया।

ईडी ने कहा "यह निवेश भारतीय रिजर्व बैंक की मंजूरी (RBI) के बिना किया गया था। इसके अलावा, इतने बड़े विदेशी निवेश का स्रोत भारतीय नियामकों को घोषित नहीं किया गया था।" 

एजेंसी ने कहा, "धारा 37 ए (1) के प्रावधान प्रवर्तन निदेशालय को उस व्यक्ति की भारतीय संपत्ति को जब्त करने के लिए अधिकृत करते हैं, जिसने भारत में रहते हुए आरबीआई की मंजूरी के बिना किसी विदेशी देश में संपत्ति अर्जित की है या भारत से बाहर निवेश किया है।" क्योंकि विदेशी निवेश की कुल राशि 5,29,86,250 SGD थी, ED ने 293.91 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की।

Omicron के चलते फिर साँसों पर आएगा संकट ! भारतीय रेलवे ने कसी कमर

10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का मौका, जल्द यहां करें आवेदन

इरफ़ान पठान के घर फिर गूंजी किलकारी, क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर दी गुड न्यूज़

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -