पूर्व DMK नेता जाफर सादिक के ठिकानों पर ED की रेड, जानिए मामला
पूर्व DMK नेता जाफर सादिक के ठिकानों पर ED की रेड, जानिए मामला
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में आज प्रातः से ही ED की टीम छापेमारी कर रही है। ED के अफसर पूर्व DMK नेता जाफर सादिक एवं उनसे जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर एक साथ तलाशी ले रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी की यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग तथा ड्रग मामले में हो रही है। सूत्रों के अनुसार, चेन्नई एवं त्रिची और मदुरै सहित 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

पार्टी बर्खास्त सादिक फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। बता दें कि पिछले महीने यानी मार्च के आरम्भ में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया था। तत्पश्चात, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक बयान जारी किया जिसमें उसने कहा कि सादिक भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया एवं मलेशिया में फैले नेटवर्क का सरगना है।

ध्यान हो कि आरोपी ने कथित तौर पर मादक पदार्थों की तस्करी के माध्यम से बड़ी मात्रा में पैसा कमाया तथा इसे फिल्म, निर्माण, होटल आदि जैसे कई बिजनेस में निवेश किया है। अपराधी सादिक को दिल्ली में 50 किलोग्राम स्यूडोएफ़ेड्रिन की जब्ती के मामले में गिरफ्तार किया गया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अनुसार, सादिक की गिरफ्तारी अन्य एजेंसियों के साथ उत्कृष्ट इंटरएजेंसी सहयोग का नतीजा है। एनसीबी पूरे अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए न्यूजीलैंड तथा ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है।

'40 तो मर गए..', अमेरिका ने दिया बंधक छोड़ने का प्रस्ताव, तो ये बोला हमास

'कांग्रेस का ही फ्यूल ख़त्म हो चुका..', चॉपर का ईंधन खत्म होने से शहडोल में अटके राहुल गांधी, तो शिवराज ने कसा तंज

केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ TMC का धरना जारी, ED-CBI और अन्य एजेंसियों के चीफ बदलने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -