हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार समेत 10 ठिकानों पर ED की छापेमारी, मची खलबली
हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार समेत 10 ठिकानों पर ED की छापेमारी, मची खलबली
Share:

रांची: झारखंड एवं राजस्थान में बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 10 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है. प्रवर्तन निदेशालय की रेड में सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार समेत एक कलेक्टर और एक DSP का ठिकाना भी सम्मिलित है. जांच एजेंसी के अचानक हुए इस एक्शन से झारखंड की राजनीति में हड़कंप मच गया है. बता दें कि एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय पर पक्षपात करने का आरोप लगाया था.

प्रवर्तन निदेशालय की टीम सीएम हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद के ठिकाने पर भी पहुंची है. प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में हजारीबाग के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) राजेंद्र दुबे का ठिकाना भी सम्मिलित है. इतना ही नहीं साहिबगंज के कलेक्टर राम निवास के घर के साथ ही राजस्थान में स्थित उनकी मूल स्थान पर भी जांच एजेंसी ने रेड की है. प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्रवाई में कई बड़े अफसरों को भी घेरे में लिया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय की टीम कई ऐसे बिचौलियों के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है, जिन पर गैरकानूनी सौदों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आरोप है. इन बिचौलियों पर एक्शन से अब इस मामले में कई और खुलासे हो सकते हैं. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय के समन जारी होने के पश्चात् अब तक 7 बार हेमंत सोरेन पेश नहीं हुए हैं. इस मामले में हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने सोरेन के करीबी माने जाने वाले पंकज मिश्रा तथा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार भी किया था. इसी वर्ष 8 जुलाई को ED ने पंकज मिश्रा और उनके करीबियों से जुड़े 19 ठिकानों पर छापेमारी भी की थी. एजेंसी ने दावा किया था कि मिश्रा के घर से हेमंत सोरेन की बैंक पासबुक और उनकी साइन की हुई चेक बुक मिली थी. एजेंसी का ये भी दावा है कि अब तक उसने अवैध खनन के संबंध में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी होने की पहचान की है.

'थोड़ी शर्म करो पाकिस्तानियों...', आखिर क्यों सीमा हैदर के पति ने कही ये बात

प्रेमी ने मां और जीजा के साथ मिलकर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाली है वजह

हिंडनबर्ग-अडानी मामले में SC का बड़ा फैसला, SIT जांच से इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -