हेलिकॉप्टर घोटाला: कमलनाथ के भांजे रतुल पूरी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
हेलिकॉप्टर घोटाला: कमलनाथ के भांजे रतुल पूरी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
Share:

नई दिल्‍ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मध्यप्रदेश के CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ दिल्ली की कोर्ट में आज सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है. रतुल को वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले से सम्बंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी बनाया गया है. उस पर डील में बिचौलिए की भूमिका निभाने और रिश्वत लेने का इल्जाम हैं.

इससे पहले 8 हजार करोड़ रु. के अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रतुल को गिरफ्तारी हुई थी, फिलहाल वह जेल में बंद है. ईडी ने सितंबर में पहली चार्जशीट दाखिल की थी, इसमें खुलासा हुआ था कि रतुल दुबई के हवाला ऑपरेटर राकेश सक्सेना के क्रेडिट कार्ड पर आलीशान जिंदगी बिता रहा था. वह प्राइवेट जेट में यात्रा करता था और नाइट क्लब में उसका रोज का आना-जाना था. अमेरिका के एक क्लब में उसने एक बार में 7.8 करोड़ रुपए (11,43,980 डॉलर) उड़ा दिए थे.

ईडी ने बैंकों से धोखाधड़ी के केस में कहा था कि रतुल, उसके सहयोगियों और मोजर बियर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का नाम आरोपियों में शामिल हैं. रतुल कंपनी में एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और उसके पिता दीपक पुरी मोजर बियर के मालिक हैं. ईडी के अनुसार, रतुल पर बैंकों से 8 हजार करोड़ रुपए कर्ज लेकर इसे दूसरे ग्रुप में ट्रांसफर करने का इल्जाम है. 

कर्नाटक के पूर्व CM कुमारस्वामी ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, कही ये बात

अमेरिका की एनुअल टेररिज्म रिपोर्ट में खुली पाकिस्तान की पोल, हुआ ये बड़ा खुलासा

मनी लॉन्डरिंग मामले में लालू की बेटी मीसा को अदालत का समन, 23 नवंबर को पेश होने का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -