कर्नाटक के पूर्व CM कुमारस्वामी ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, कही ये बात
कर्नाटक के पूर्व CM कुमारस्वामी ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, कही ये बात
Share:

बंगलोर: जनता दल-एस (JDS) के नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी आगामी उपचुनाव अकेले के दम पर लड़ेगी और किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं करेगी। बता दें कि गत वर्ष कर्नाटक में किसी भी दल को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने पर जेडीएस ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करके सरकार का गठन किया था। हालांकि, विधायकों की बगावत के बाद सरकार गिर गई थी जिसके बाद भाजपा ने राज्य में सरकार बनाई थी।

गौरतलब है कि इसके पहले कुमारस्वामी ने एक बयान में कहा था कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार नहीं गिरेगी। अगर जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी प्रदेश में भाजपा को अपना समर्थन दे सकती है। किन्तु अब कुमारस्‍वामी ने जो बयान दिया है उससे स्पष्ट है कि जेडीएस उपचुनावों में किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं करेगी। इस बीच उपचुनाव की आहट के बीच कर्नाटक में सियासी हलचल तेज हो गई है।

कर्नाटक में विधायकों की कथ‍ित खरीद-फरोख्त का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसके बाद कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लेते हुए जनता दल-एस और कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त का इल्जाम लगाया है। कांग्रेस ने वायरल वीडियो को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्‍यक्ष से जवाब देने के लिए कहा है।

अमेरिका की एनुअल टेररिज्म रिपोर्ट में खुली पाकिस्तान की पोल, हुआ ये बड़ा खुलासा

मनी लॉन्डरिंग मामले में लालू की बेटी मीसा को अदालत का समन, 23 नवंबर को पेश होने का आदेश

संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- शिवसेना छोड़ सकती है 'वेट एंड वॉच' की नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -