अमेरिका की एनुअल टेररिज्म रिपोर्ट में खुली पाकिस्तान की पोल, हुआ ये बड़ा खुलासा
अमेरिका की एनुअल टेररिज्म रिपोर्ट में खुली पाकिस्तान की पोल, हुआ ये बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक मंच पर पाकिस्तान एक बार फिर नंगा हो गया है. अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट की एनुअल टेररिज्म रिपोर्ट में पाकिस्तान को फिर से सवालों के दायरे में खड़ा किया गया है. वहीं रिपोर्ट में भारत को आतंक के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका का साथी बताया गया है. यूएस स्टेट डिपार्टमेंट की एनुअल टेररिज्म रिपोर्ट में स्पष्ट कहा गया है कि पाकिस्तान ने वादें तो बड़े-बड़े किए. किन्तु आतंकवादी संगठनों पर अंकुश लगाने के लिए कुछ भी ठोस कार्य नहीं किया. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि अभी भी तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के लिए पाकिस्तान सेफ हैवन बना हुआ है. पाकिस्तान की सरजमीं से ही आतंकी संगठन वारदातों को अंजाम देते हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि अफगानिस्तान में शांति की पहल में लगी अमेरिका और अफगानिस्तान की सेना के लिए पाकिस्तान निरंतर खतरा बना हुआ है.

पाकिस्तान को फटकारते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तान में फल-फूल रहे हैं. इन संगठनों के सरगना खुलेआम पाकिस्तान की धरती से आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. इसके अलावा रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि पाकिस्तान की धरती पर ये आतंकी संगठन न केवल फंड रेज करते हैं. बल्कि आतंकी संगठन सियासी दल बनाकर चुनाव भी लड़ते हैं.

मनी लॉन्डरिंग मामले में लालू की बेटी मीसा को अदालत का समन, 23 नवंबर को पेश होने का आदेश

संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- शिवसेना छोड़ सकती है 'वेट एंड वॉच' की नीति

सिद्धू ने विदेश मंत्री और पंजाब CM को लिखा पत्र, मांगी पाकिस्तान जाने की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -