दाऊद लिंकः ईडी ने इकबाल मिर्ची से जुड़ी डील के मामले में प्रफुल्ल पटेल से की पूछताछ
दाऊद लिंकः ईडी ने इकबाल मिर्ची से जुड़ी डील के मामले में प्रफुल्ल पटेल से की पूछताछ
Share:

मुंबईः अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथी इकबाल मिर्ची के साथ संपत्ति से जुड़े लेन-देन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने कल यानि शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय ने दो दिन पहले समन जारी किया था। इस पर शुक्रवार सुबह पटेल दक्षिण मुंबई स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे। अधिकारियों के मुताबिक, इकबाल मिर्ची की पत्नी और पटेल की कंपनी के बीच जमीन सौदे को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत एनसीपी नेता का बयान दर्ज किया गया।

जांच एजेंसी के अनुसार, पटेल की रियल एस्टेट कंपनी मिलेनियम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 2006-07 में सीजे हाउस नामक इमारत का निर्माण किया था। इस इमारत का तीसरा और चौथा फ्लोर मिर्ची की पत्नी हाजरा इकबाल के नाम पर हस्तांतरण किया गया। जिस जमीन पर यह इमारत बनी है, वह मिर्ची ने खरीदी थी। जांच अधिकारियों का दावा है कि इस जमीन को मनी लॉन्ड्रिंग, ड्रग्स तस्करी और जबरन वसूली के पैसे से खरीदा गया था। हालांकि पटेल का कहना है कि पूरा लेन देन कानून के तहत किया गया।

आरोप है कि पटेल के परिवार की कंपनी ने कथित तौर पर दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मेमन मिर्ची के परिवार के साथ वित्तीय साझेदारी और जमीन सौदा किया था। जिसकी ईडी जांच कर रहा है। मिर्ची नाम से कुख्यात दिवंगत इकबाल मेमन और प्रफुल्ल पटेल के परिवार की प्रमोटिड कंपनी के बीच यह वित्तीय सौदा हुआ था। यद्दपि पटेल ने सभी आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि इसमें काल्पनिक विचार और कागजात हैं, जो मीडिया में लीक किए गए हैं। जाहिर है कि आपके पास कुछ कागजात हैं जो शायद कभी मेरे ध्यान में नहीं आए। इस स्तर पर सब कुछ बॉम्बे हाईकोर्ट के पास है। हम सीधे संपत्ति की देखरेख नहीं कर रहे हैं और न ही हम सीधे इसके प्रभारी हैं।

FATF ने पाकिस्तान को दी वार्निंग, जनरल रावत बोले- अब पाक पर एक्शन लेने का दबाव

पीयूष गोयल ने नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी पर साधा निशाना, कही यह बात

कमलेश तिवारी हत्याकांड: सूरत से तीन संदिग्ध और बिजनौर से दो मौलाना गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -