FATF ने पाकिस्तान को दी वार्निंग, जनरल रावत बोले- अब पाक पर एक्शन लेने का दबाव

नई दिल्ली: फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (FATF) द्वारा पाकिस्‍तान को दी गई चेतावनी के बाद इंडियन आर्मी के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जनरल रावत ने कहा है कि संस्‍था की तरफ से दी गई वार्निंग के बाद अब पाकिस्‍तान पर दबाव है कि वह आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे। FATF ने शुक्रवार को पड़ोसी देश के लिए फरवरी 2020 तक की डेडलाइन निर्धारित की है। इतने वक़्त में पाक को संस्‍था की ओर से तय मानकों पर खरा उतरना होगा।

मीडिया से बात करते हुए जनरल रावत ने कहा है कि, 'अब दबाव उन पर है और उन्‍हें कार्रवाई करनी होगी। हम चाहते हैं कि पाकिस्तान शांति कायम करने की दिशा में काम करें। इस तरह की किसी भी ग्रे लिस्‍ट में रहना किसी भी देश के लिए खराब हालत है।' संस्‍था की तरफ से पाक को चेतावनी दी गई है कि यदि उसने फरवरी तक कोई एक्‍शन नहीं लिया तो फिर उसे ब्‍लैकलिस्‍ट में डाल दिया जाएगा।

FATF का कहना है कि पाकिस्‍तान 27 में से 22 बिंदुओं पर कार्रवाई करने में विफल रहा है। पाक जून 2018 से इस ग्रे लिस्‍ट में है। पाक को स्पष्ट शब्दों में कह दिया गया है कि अगली प्‍लानिंग मीटिंग पर उस पर सख्त एक्‍शन लिया जाएगा। इसके साथ ही FATF ने सभी सदस्‍यों से अपील की है कि वे अपने यहां वित्‍तीय संस्‍थाओं को निर्देश दें कि पाकिस्‍तान के साथ व्‍यासायिक संबंधों और व्‍यापार पर विशेष ध्‍यान दिया जाए।

न्यू जर्सी इंडियन एंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी विक्रम भट्ट की 'घोस्ट'

एयर इंडिया को बड़ी राहत, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने टाला अपना फैसला

दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा, EPFO कर्मचारियों को मिलेगा 60 दिन का बोनस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -