स्मृति ईरानी जाएँगी कोलकाता, करेंगी इस स्टेशन का उट्घाटन
स्मृति ईरानी जाएँगी कोलकाता, करेंगी इस स्टेशन का उट्घाटन
Share:

कोलकाता: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को 11 जुलाई को होने वाले ईस्ट-वेस्ट मेट्रो नेटवर्क के साथ एक महत्वपूर्ण स्टेशन सियालदह के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया गया है। मेट्रो रेलवे के प्रतिनिधि एकलब्या चक्रवर्ती ने कहा, साल्ट लेक सिटी और सियालदह में सेक्टर पांच के बीच वाणिज्यिक सेवाएं 14 जुलाई से शुरू होंगी।

ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर, जो केवल आंशिक रूप से संचालित हो रहा है, को कम संरक्षण है, और मेट्रो अधिकारी यात्रियों की संख्या में नाटकीय रूप से सुधार करने के लिए सियालदह तक सेवाओं के विस्तार पर बैंकिंग कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को सोमवार  को ईस्ट वेस्ट मेट्रो के सियालदह स्टेशन को आधिकारिक तौर पर खोलने के लिए कहा गया है। उद्घाटन उस दिन भी होगा,  भले ही केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों और महिलाओं और बच्चों के विकास मंत्री इसे बनाने में असमर्थ हों।

मेट्रो स्टेशन देश के सबसे व्यस्त टर्मिनल रेलवे स्टेशनों में से एक सियालदह से उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को जोड़ेगा, जो साल्ट लेक सिटी और इसके सेक्टर V सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।

वर्तमान में, ईस्ट वेस्ट मेट्रो सेगमेंट पर सेक्टर V स्टेशन और फूलबागान के बीच सेवाएं चलाई जाती हैं जो हावड़ा मैदान और साल्ट लेक को जोड़ती हैं।

हावड़ा और फूलबागान के बीच 16.6 किमी लंबी ईस्ट वेस्ट मेट्रो का 10.8 किमी भूमिगत है, जिसमें सुरंग हुगली नदी के नीचे से गुजरती है। परियोजना की निष्पादन एजेंसी केएमआरसी के अनुसार, ट्रेनें शेष मार्ग के लिए एलिवेटेड रेल पर सवारी करेंगी।

असम बढ़ से बढ़ी लोगों की परेशानी, 30 से 40 हजार घर हुए क्षत्रिग्रस्त

पड़ोसी देश में मिली दूसरी दुनिया.., हकीकत कर देगी हैरान

'आरोपी को Pocso की कार्रवाई से नहीं बचा सकता इस्लामी कानून..', दिल्ली HC की बड़ी टिप्पणी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -