तुर्की के बाद अब गुजरात में महसूस किए गए भूकंप के झटके, सूरत में काँपी धरती
तुर्की के बाद अब गुजरात में महसूस किए गए भूकंप के झटके, सूरत में काँपी धरती
Share:

अहमदाबाद: एक ओर तुर्की में भूकंप ने तबाही मचा रखी है, जहां 24000 से अधिक जानें जा चुकी हैं. वहीं, दूसरी तरफ अब गुजरात की धरती भी कांप गई है. सूबे के सूरत में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. हालाँकि, राहत की बात यह है कि सूरत में आए भूकंप का केंद्र शहर से 27 किमी दूर समुद्र में दर्ज किया गया.

रिपोर्ट के अनुसार, यह शनिवार-रविवार की देर रात लगभग 1 बजे आया था. भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (ISR) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सूरत के पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम (WSW) में भूकंप के ये झटके रात 12 बजकर 57 मिनट में महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 3.8 दर्ज की गई. शनिवार को आए इस भूकंप से जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. यह भूकंप समुद्र की 5.2 किमी की गहराई में दर्ज किया गया. इसका केंद्र हजीरा से दूर अरब सागर में था.

गुजरात के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (CSDMA) के अनुसार, गुजरात में 1819, 1845, 1847, 848, 1864, 1903, 1938, 1956 और 2001 में भूकंप आ चुका हैं. कच्छ में 2001 में आया भूकंप बीती दो सदियों का भारत में तीसरा सबसे बड़ा और दूसरा सबसे विनाशकारी  भूकंप था. इस भूकंप में 13800 से अधिक लोगों को जान गंवानी पड़ी थी और 1 लाख 67 हजार लोग घायल हुए थे.

नोएडा: सिलेंडर ब्लास्ट होने से झुग्गी में लगी आग, 2 बच्चों की मौत, 4 बुरी तरह झुलसे

अब दिल्ली दूर नहीं...! पीएम मोदी ने किया दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के प्रथम चरण का उद्घाटन'

ॐ ही अल्लाह है..', मौलाना अरशद मदनी के बयानों के पीछे मकसद क्या ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -