नोएडा: सिलेंडर ब्लास्ट होने से झुग्गी में लगी आग, 2 बच्चों की मौत, 4 बुरी तरह झुलसे
नोएडा: सिलेंडर ब्लास्ट होने से झुग्गी में लगी आग, 2 बच्चों की मौत, 4 बुरी तरह झुलसे
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया. सेक्टर-8 के जे. जे कॉलोनी में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से एक झुग्गी में भीषण आग भड़क उठी. हादसे में दो बच्चों की जिन्दा जलकर मौत हो गई, वहीं 4 अन्य बुरी तरह झुलस गए. बताया जा रहा है कि आग की लपटें इतनी भीषण थीं कि बच्चे झुग्गी से बाहर तक नहीं आ सके. वहीं अन्य झुलसे हुए लोग किसी प्रकार झुग्गी से निकले. सूचना मिलने के बाद मौके पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया.

पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने आनन-फानन में सभी घायलों को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान 12 वर्षीय एक किशोर और 12 दिन की एक बच्ची की जान चली गई. वहीं गंभीर रूप से झुलसे 4 अन्य को बेहतर उपचार के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया. प्रारंभिक जांच में पता चला कि गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण आग लगी है. घटनास्थल पर मौजूद दमकल विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी है कि हादसा गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण हुआ है.

उन्होंने बताया है कि, आग पर काबू कर लिया गया है. आग की लपटों के बीच दो बच्चे फंसे हुए थे. आग बुझाने के बाद उन बच्चों को झुग्गी से रेस्क्यू किया गया. बच्चे बुरी तरह से झुलस गए थे. फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने जानकारी दी है कि आनन-फानन में पुलिस टीम की सहायता से बच्चोंं को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई.

'ॐ ही अल्लाह है..', मौलाना अरशद मदनी के बयानों के पीछे मकसद क्या ?

'स्वामी प्रसाद न समाजवादी हैं और न ही सनातनी..', श्री रामचरितमानस को लेकर सपा में दो फाड़

जिसने 'कांग्रेस' के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को मार डाला, आज कांग्रेस ने उसी CPM से गठबंधन कर लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -