अब दिल्ली दूर नहीं...! पीएम मोदी ने किया दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के प्रथम चरण का उद्घाटन
अब दिल्ली दूर नहीं...! पीएम मोदी ने किया दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के प्रथम चरण का उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के प्रथम चरण का उद्घाटन कर दिया है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अब जयपुर से दिल्ली पहुंचना सुगम हो जाएगा. जयपुर से दिल्ली में कारोबार और नौकरी करने वाले लोग भी हर दिन शाम को अपने घर पहुंच सकते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि, ये भारत के सबसे बड़े और सबसे आधुनिक एक्सप्रेस-वे में से एक है. ये विकसित भारत की एक और भव्य तस्वीर है. उन्होंने कहा कि, इस वर्ष के बजट में हमने इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान किया है. यह राशि 2014 में प्रावधानित राशि का 5 गुना है. इस निवेश से राजस्थान को काफी लाभ होने वाला है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब ऐसी आधुनिक सड़कें, आधुनिक रेलवे स्टेशन, रेलवे ट्रैक, मेट्रो और हवाई अड्डे बनते हैं, तो देश की प्रगति को रफ़्तार मिलती है. इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाला निवेश, उससे भी ज्यादा निवेश को आकर्षित करता है. विगत 9 वर्षों से केंद्र सरकार भी लगातार इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत बड़ा निवेश कर रही है. पीएम मोदी ने का कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे और Western Dedicated Freight Corridor, ये राजस्थान की, देश की प्रगति के दो मजबूत स्तंभ बनने जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि, ये प्रोजेक्ट्स, आने वाले वक़्त में राजस्थान समेत इस पूरे क्षेत्र की तस्वीर बदलने वाले हैं. जब ऐसी आधुनिक सड़कें, आधुनिक रेलवे स्टेशन, रेलवे ट्रैक, मेट्रो और एयरपोर्ट बनते हैं तो देश की प्रगति को रफ़्तार मिलती है. आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्माण बनकर तैयार हो जाता है तो किसान, छात्र, व्यापारी सहित ट्रक-टैंपो चलाने वालों को भी फायदा मिलता है और आर्थिक लाभ मिलता है. 

'स्वामी प्रसाद न समाजवादी हैं और न ही सनातनी..', श्री रामचरितमानस को लेकर सपा में दो फाड़

अब मांझी ने शुरू की गरीब संपर्क यात्रा, नीतीश को लेकर कही ये बात

जिसने 'कांग्रेस' के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को मार डाला, आज कांग्रेस ने उसी CPM से गठबंधन कर लिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -