कारगिल में फिर कांपी धरती, इससे पहले जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आया था भूकंप
कारगिल में फिर कांपी धरती, इससे पहले जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आया था भूकंप
Share:

लेह: लद्दाख के करगिल में रविवार सुबह साढ़े तीन बजे के लगभग जमीन हिल गई. इसकी वजह थी भूकंप. सुबह 3.37 मिनट पर करगिल में भूकंप के झटके आए, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.7 मापी गई थी. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र करगिल से 433 किलोमीटर नॉर्थ-नॉर्थवेस्ट था. अच्छी बात ये रही कि इस भूकंप से किसी के हताहत होने या संपत्तियों को नुकसान पहुंचने की जानकारी नहीं मिली है.

इससे पहले गुरुवार को भी करगिल में भूकंप के झटके आए थे. तब रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 दर्ज की गई थी. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, दोपहर 1 बजकर 11 मिनट पर करगिल में भूकंप के झटके आए. इसका केंद्र करगिल से 119 किलोमीटर नॉर्थवेस्ट में स्थित बताया गया. लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए जाने के थोड़ी देर बाद जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके आए. दोपहर 2 बजकर 2 मिनट पर आए इस भूकंप की तीव्रता 3.6 दर्ज की गई है. वहीं, 1 जुलाई को जम्मू-कश्मीर में एक ही दिन में दो बार भूकंप के तेज झटके आए थे. जिसका केंद्र किश्तवाड़ रहा था.

आपको बता दें कि मंगलवार देर रात 11 बजकर 32 मिनट पर भूकंप के झटके आए थे. भूकंप के झटके डोडा जिले में भी महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 दर्ज की गई है. ऐसे में बीते तीन से चार दिन में देश के अलग अलग हिस्सों में हर दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

सस्ती कीमत में सोना खरीदने का ये है अचूक तरीका

MSME सेक्टर के बल पर भारतीय अर्थव्यवस्था में आ सकती है तेजी

12 हजार करोड़ निवेश करने वाली है ये कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -