झारखंड : कई जिलों में हो सकती है जोरदार बरसात
झारखंड : कई जिलों में हो सकती है जोरदार बरसात
Share:

झारखंड के कई शहरों में आगामी कुछ घंटों में भारी बरसात के आसार है. मौसम महकमें ने इस बाबत अलर्ट घोषित किया है. विभाग के शोधकर्ताओ ने इस अलर्ट में प्रदेश के 5 जिलों में आगामी एक से दो घंटों के बीच भारी बरसात और वज्रपात होने की संभावना जताई है. राज्य के पाकुड़, गोड्डा, साहेबगंज, दुमका और देवघर में आगामी 2-3 घंटों के दौरान तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बरसात हो सकती है. इस दौरान कई क्षेत्रों में आकाशीय विरूध्द यानी वज्रपात की संभावना है. 

पिस्तौल के बल पर 2 बहनों का हुआ अपहरण, 2 दिनों तक हुआ दूराचार

बरसात के दिनों विघुत गिरने की घटनाओं के कारण से कई लोगों की मृत्यु और जख्मी होने की न्यूज के बरक्स मौसम महकमें ने लोगों को सावधान रहने को कहा है. विभागीय चेतावनी में कहा गया है कि दुमका, देवघर समेत कई जिलों में भारी बारिश के दौरान वज्रपात की संभावना है. इसलिए अगले दो-तीन घंटों के दौरान स्थानीय लोग सावधानी बरतें. मौसम खराब होने की स्थिति में घर में ही रहें. बहुत जरूरी काम हो, तभी निवास से बाहर जाएं. रास्ते में बरसात आने पर किसी सेफ जगह पर शरण लें, ताकि वज्रपात के विपत्ति से बचा जा सके.

पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की सुरक्षा में तैनात हुए 11 सुरक्षा कर्मी

आपको बता दें कि इस बार झारखंड में मानसून के दौरान अपेक्षा के अनुरूप बरसात नहीं हुई है. इसको लेकर प्रदेश के 24 में से 8 शहरों के किसान दुखी हैं. बरसात न होने के कारण से इन किसानों को अपनी फसल के क्षति की चिंता सता रही है. प्रदेश में मानसून की अच्छी शुरुआत के बाद किसानों को उम्मीद थी कि इस बार फसल अच्छी होगी. लेकिन शुरुआती बारिश के बाद निराशा हाथ लगी. ऐसे में धान का बिचड़ा लगा चुके किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ सकती है. 

मनसा ही नहीं बल्कि इस शहर में भी जारी है कोरोना का कहर

काशी के डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन, लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने बनाया था प्रस्तावक

तीन बच्चों समेत महिला ने लगाई नदी में छलांग, एक बच्चे की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -