जम्मू कश्मीर से DSP शेख आदिल मुश्ताक गिरफ्तार, ये हैं आरोप
जम्मू कश्मीर से DSP शेख आदिल मुश्ताक गिरफ्तार, ये हैं आरोप
Share:

श्रीनगर: श्रीनगर पुलिस ने गुरुवार ( 21 सितंबर 2023) जम्मू-कश्मीर पुलिस बल के एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को गिरफ्तार किया। अधिकारी, DSP शेख आदिल मुश्ताक को भ्रष्टाचार, जबरन वसूली और धोखाधड़ी सहित कई आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। इस गिरफ्तारी से पहले, श्रीनगर पुलिस की एक विशेष टीम ने पिछले मंगलवार को श्रीनगर के सनथनगर में BSNL एक्सचेंज के आसपास स्थित डीएसपी शेख आदिल मुश्ताक के आवास पर तलाशी अभियान चलाया था।

सूत्रों के मुताबिक, तलाशी अभियान के दौरान कुछ दस्तावेज और एक लैपटॉप के अलावा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए। इस मामले में DSP शेख आदिल से पूछताछ की गई. गुरुवार को अधिकारी को श्रीनगर पुलिस ने औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। DSP शेख आदिल को पुलिस स्टेशन नौगाम में FIR संख्या 149/2023 के तहत भारतीय दंड संहिता की धारा 167, 193, 201, 210, 218, 221 और 7, 7 ए के तहत गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि मामले की आगे की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है।

यह बताया गया है कि DSP शेख आदिल ने दिल्ली मीडिया के कुछ हिस्सों के साथ महत्वपूर्ण संबंध स्थापित किए थे। इसके अतिरिक्त, उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस विभाग के प्रतिष्ठित अधिकारियों के साथ लंबे समय तक संबंध बनाए रखा था। शेख आदिल मुश्ताक दो दिन पहले श्रीनगर में थे। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह घर से बाहर कूद गया। लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पिछले दिनों सुरक्षा और आतंकवाद से जुड़े कई अहम मुद्दों पर कश्मीर पुलिस के कई अधिकारी जांच के दायरे में आए हैं। 

'चिंता में हैं पंजाबी..', भारत द्वारा कनाडा का वीज़ा बंद करने पर बोले सुखबीर सिंह बादल

पाकिस्तान में जनवरी 2024 में होंगे आम चुनाव, निर्वाचन आयोग ने कर दिया ऐलान

'भ्रष्टाचार तब शुरू होता है, जब वोटर..', अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने शुरू किया अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -