'भ्रष्टाचार तब शुरू होता है, जब वोटर..', अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने शुरू किया अभियान
'भ्रष्टाचार तब शुरू होता है, जब वोटर..', अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने शुरू किया अभियान
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के सीएम और भाजपा नेता पेमा खांडू ने वोटर्स से चुनावों में "पैसे की संस्कृति" के खिलाफ उनके अभियान में शामिल होने का आह्वान किया है और उन्हें अगला चुनाव प्रदर्शन के आधार करने में मदद करने की अपील की है न कि पैसे के आधार पर। पेमा खांडू ने यह भी कहा है कि जो नेता निर्वाचित होने पर करोड़ों रुपये खर्च करता है, वह अगले पांच साल इसे वसूलने में बिता देगा। 

निचले सुबनसिरी जिले के याचुली में एक बड़ी सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, सीएम खांडू ने लोगों से यह सुनिश्चित करने में मदद करने का आग्रह किया कि अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव "प्रदर्शन पर आधारित हों, न कि पैसे पर।" उन्होंने कहा कि, ''हम हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत करते हैं। कभी सोचा है कि इसकी शुरुआत कहां से होती है? इसकी शुरुआत तब होती है जब एक मतदाता पैसे के बदले अपना बहुमूल्य वोट देता है।'' 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा के लिए चुनाव अगले साल होंगे और सीएम खांडू ने कहा कि वह उससे पहले अपना अभियान शुरू करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि, "दुर्भाग्य से, हमारे राज्य में, जो उम्मीदवार सबसे अधिक नकदी खर्च करता है वह चुनाव जीतता है। इसे रोका जाना चाहिए। धन संस्कृति के कारण योग्य, सक्षम और ईमानदार लोग अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने और विकास के लिए काम करने के अवसर खो देते हैं।'' उन्होंने कहा कि, "चुनाव जीतने पर करोड़ों रुपये खर्च करने वाले प्रतिनिधि के पास विकास के बारे में सोचने का समय और उत्साह कहां है? उनके पांच साल नकदी वसूलने और अपने अगले चुनाव में निवेश करने के लिए अधिक पैसा कमाने में खर्च हो जाएंगे।"

नागालैंड में दुखद सड़क हादसा, ट्रक की टक्कर के बाद खाई में गिरी कार, 8 लोगों की मौत

'संसद में भारत-चीन सीमा विवाद करने के लिए हम तैयार..', कांग्रेस सांसद अधीर रंजन को राजनाथ सिंह का जवाब

त्रिशूल, डमरू और भी बहुत कुछ.., 'शिवमय' होगा वाराणसी का क्रिकेट स्टेडियम, पीएम मोदी रखेंगे आधारशीला, 16 स्कूलों का भी उद्घाटन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -